जंजैहली में खुलेगा वन मंडल आफिस

By: Jun 14th, 2022 12:20 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किए 64 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण-शिलान्यास

निजी संवाददाता — जंजैहली
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सराज विस के जंजैहली में वन मंडल स्थापित किया जाएगा। सभी औपचारिकताओं के पूर्ण होने पर जंजैहली में वन मंडलाधिकारी कार्यालय खोल दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्राथमिक विद्यालय भलवाड़ को माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जंजैहली स्थित कमरुनाग मंदिर को विकसित करने का मामला भाषा कला एवं संस्कृति विभाग के साथ उठाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सराज विधानसभा क्षेत्र के लिए ढीम कटारू में लगभग 64 करोड़ रुपए लागत की 19 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

जयराम ठाकुर ने 51.46 करोड़ रुपए की 12 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए, जिनमें 5.58 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जरोल में विज्ञान प्रयोगशाला, 2.85 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संगलवाड़ा के भवन, जंजैहली बाखली गाड़ागुसैणी सडक़ पर बाखली खड्ड पर 2.83 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित पुल, गांव रामपुर तक 2.50 करोड़ रुपए लागत की जंजैहली बाखली गाड़ागुसैणी तुंगासी सडक़, 7.36 करोड़ रुपए लागत से स्तरोन्नत की गई जंजैहली रायगढ़ शिकारी माता सडक़, 7.30 करोड़ रुपए लागत की बंथल सनारली शंकर देहरा रायगढ़ सडक़, जंजैहली में 46 लाख रुपए लागत से निर्मित प्रोजेंसी एवं डैमोस्ट्रेशन ऑरचर्ड प्रभारी के कार्यालय एवं आवासीय भवनए जंजैहली में 5.47 करोड़ रुपए लागत के 33.22 केवी सब-स्टेशन, तहसील थुनाग के अंतर्गत जंजैहली में 11.57 करोड़ रुपए लागत की विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के संवर्धन, जंजैहली में 3.58 करोड़ रुपए लागत के निरीक्षण कुटीर, जंजैहली से लंबाथाच तक 1.46 करोड़ रुपए की लागत से बाखली खड्ड के दोनों ओर सिंचाई सुविधा और 50 लाख रुपए की लागत से निर्मित वन विश्राम गृह बायला के अतिरिक्त भवन का लोकार्पण शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने 11.95 करोड़ की सात विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास भी किए। इससे पहले उपमंडलाधिकारी थुनाग एवं मेला समिति के अध्यक्ष पारस अग्रवाल ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी एवं हिमाचल प्रदेश रेडक्रॉस सोसायटी अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्ष डा. साधना ठाकुर, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, भाजपा मंडलाध्यक्ष बिशम शर्मा, टीकम चंद, गुलजारी लाल, कमल चंद राणा और खेम दासी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

सीएम ने परिवार के साथ शिकारी माता मंदिर में नवाया शीश

सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी कुलदेवी के मंदिर शिकारी माता मंदिर पहुंचे और यहां पर अपनी पत्नी डा. साधना ठाकुर व बेटी सहित पूजा अर्चना की। इसके साथ ही उन्होंने जंजैहली पर्यटन महोत्सव के समापन अवसर कार्यक्रम की भी अध्यक्षता की और लोगों को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिकारी माता मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों की सुविधा के लिए जंजैहली-रायगढ़-शिकारी माता मार्ग का उन्नयन 7.36 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। ढीम कटारू में 6.74 करोड़ रुपए की लागत से सराज कला मंच का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर मेला समिति द्वारा प्रकाशित स्मारिका का विमोचन किया।

किरण के सिर सजा मिसेज सराज का ताज

मुख्यमंत्री ने मेले के दौरान अयोजित मिसेज़ एवं मिस सराज प्रतियोगिता के विजेताओं को भी सम्मानित किया। किरण ने मिसेज सराज और तृप्ता चौहान ने मिस सराज का ताज पहना, जबकि रूप सिंह को मेलॉडी ऑफ सराज चुना गया। उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न विजेताओं को भी पुरस्कृत किया। उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रत्येक महिला मण्डल को 11000 रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उठाया कूड़ा कचरा
जंजैहली। शिकारी देवी माता मंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपनी कुलदेवी के मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने इसके साथ ही स्वच्छता अभियान में भी भाग लिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि शिकारी माता मंदिर के आसपास अपने हाथों से कूड़ा कर्कट भी उठाया।
आग से प्रभावित परिवार को सहारा देने पहुंचे सीएम
मुख्यमंत्री ने जंजैहली बाजार में आग की घटना से प्रभावित स्थल का दौरा किया और प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार प्रभावित परिवार की हर संभव सहायता करेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App