शिमला के होटल पैक, पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की फुल मस्ती

By: Jun 13th, 2022 12:22 am

शिमला में हर रोज दस हजार के करीब पहुंच रहे टूरिस्ट

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला
संडे को शिमला के रिज, मालरोड सहित कुफरी, चायल, नारकंडा व नालदेहरा आदि में सैलानियों ने फुल मस्ती की। वीकेंड पर राजधानी की ओर सैलानियों ने खूब रूख किया है और प्रतिदिन औसतन 10 हजार वाहनों की शोघी बैरियर से आवाजाही हो रही है, जिसमें से करीब 8 हजार वाहन बाहरी राज्यों के पर्यटकों के शामिल है। जानकारी के अनुसार मैदानी इलाकों में पड़ रही गर्मी से निजात पाने के लिए पर्यटकों ने शिमला का रुख कर लिया है।

काफी संख्या में पर्यटक यहां के सुहावने मौसम का आनंद उठाने पहुंचे है। रविवार को शिमला सहित जिला के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की खूब चहल-पहल रही। शहर व साथ लगते पर्यटक स्थलों में सभी होटल पैक रहे। इसके अलावा जिला के प्रमुख पर्यटन स्थल कुफरी, नारकंडा, नालदेहरा, चीनी बंगला में दिनभर पर्यटकों से गुलजार रहे।

शनिवार को पहुंची थी दस हजार गाडिय़ां
शनिवार को ही शिमला शहर में सुबह आठ से सायं आठ बजे तक शोघी बैरियर से 10,394 वाहनों ने आवजाही की, जिसमें से बाहरी प्रदेशों के 6,864 वाहन शामिल रहे है। सोलन से शिमला की ओर 5,638 वाहन आए है, जबकि शिमला से सोलन की ओर 4756 वाहनों की निकासी हुई है। शिमला शहर में सोलन की ओर से बाहरी राज्यों के 3715 वाहन आए है, जबकि शिमला से सोलन की ओर शोघी बेरियर से 3149 बाहरी प्रदेशों के वाहनों की निकासी हुई है। रविवार को दिनभर कार्ट रोड पर जाम की स्थिति बनी रही। वाहन बढऩे से कई पर्यटकों को गाड़ी लगाने के लिए पार्किंग में जगह नहीं मिली। इससे उन्होंने सड़क के किनारे ही वाहन खड़े कर दिए। मालरोड जाने के लिए एचपीटीडीसी की लिफ्ट के बाहर भी सैलानियों की कतारें लगी रही।

सोमवार को वर्किंग डे मंगलवार को छुट्टी
सेकंड सेटरर्ड और रविवार को दो दिन के अवकाश के बाद सोमवार को वर्किंग डे है, जबकि मंगलवार को कबीर जयंती और 15 जून को भी संक्रांति, वाईएमए दिवस व गुरू हरगोविंद का जन्मदिन भी है। ऐसे में सैलानियों ने सोमवार के अवकाश लेकर छुट्टियों का कार्यक्रम बनाया हुआ है और सैलानी शिमला सहित हिल स्टेशन में घूमने फिरने के लिए आए है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App