वायरल की चपेट में सोलन के बच्चे

By: Jun 15th, 2022 12:17 am

जिला में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, क्षेत्रीय अस्पताल में 15 बिस्तरों का फीवर वार्ड तैयार

मोहिनी सूद-सोलन
मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के चलते बच्चों के बाद अब बड़े भी वायरल की चपेट में आ रहे हैं। जिला सोलन में वायरल के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। वहीं जिले के अस्पतालों में फीवर वार्ड भी तैयार किए गए हैं। सप्ताह के पहले दिन सोमवार को अस्पताल में खासी भीड़ देखी गई। क्षेत्रीय अस्पताल में 15 बिस्तरों का फीवर वार्ड बनाया गया है। यहां पर ऑक्सीजन समेत अन्य आवश्यक दवाओं की पूर्ति कर दी गई है।

वायरल से इन दिनों अस्पताल में ओपीडी बढ़ गई है। सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल में सबसे अधिक वायरल से ग्रसित मरीज पहुंचे। जानकारी के अनुसार तेज धूप होने से सर्द-गर्म के चलते लोगों को बुखार, जुकाम और खांसी समेत शरीर में दर्द की अधिक शिकायत आ रही हैं। पीडि़त मरीज अस्पतालों का रुख कर रहे हैं। ऐसे में अस्पतालों में खूब भीड़ देखने को मिल रही है। क्षेत्रीय अस्पताल में सोमवार को पर्ची काउंटर से ओपीडी तक वायरल से ग्रसित मरीजों की कतारें लगी रहीं। (एचडीएम)

लोगों को मास्क पहनने की सलाह
मेडिसिन विशेषज्ञ डा. कमल अटवाल ने बताया कि इन दिनों फिर वायरल के मामले बढ़े हैं। लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है जिससे लोग वायरल से बच सकें। साथ ही ताजा भोजन और मौसमी फल खाने के लिए कहा गया है। बुखार आने पर तुरंत चिकित्सक की सलाह लेकर दवाइयां खाएं और बार-बार हाथों को धोते रहें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App