शिमला में कम रेट के साथ मार्केट में फिर लौटा गायब नींबू

By: Jun 14th, 2022 12:21 am

शिमला में आम-आलू और प्याज के भी गिरे दाम, कच्चे आम की बढ़ी मांग

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला
लाल सोना कहे जाने वाले टमाटर के दाम बेशक बढ़ गए है, लेकिन हरियाणा के टमाटर को टक्कर देने के लिए पहाड़ी टमाटर सब्जी मंडी में पहुंच गया है। हालांकि हरियाणा का टमाटर सब्जी मंडी में 50 रुपए किलो बिक रहा है, जबकि पहाड़ी टमाटर के दाम 60 रुपए प्रतिकिलो चल रहे है, लेकिन पहाड़ी टमाटर की खेप पहुंचने के साथ ही अब इनके दामों में कमी आएगी।

राजधानी में लोगों को आलू व प्याज के दाम भी राहत दे रहे है और इनके दाम 30 रुपए प्रतिकिलो की दर से चल रहे है। हालांकि कुछ दिनों पहले पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी का भी सब्जियों के दामों पर असर नहीं पड़ा है, जबकि अब तो डीजल-पेट्रोल के दाम कम हो गए है। सब्जी मंडी में टमाटर 50-60 रुपए, जबकि पहाड़ी फूलगोभी 80 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से बिक रही है।

नींबू व आम के दामों में आई गिरावट
गर्मियों के साथ ही नींबू के दामों में भारी उछाल दर्ज किया गया था और यहां तक कि नींबू ही मंडियों से गायब हो गए थे, लेकिन अब इनके दामों में कमी आई है। सब्जी मंडी में नींबू 40 रुपए प्रति 250 ग्राम यानी 160 रुपए प्रतिकिलो के हिसाब से मिल रहा है। आम की भी मांग बहुत बढ़ गई थी और इनके दाम भी आसमान छूने लगे थे, लेकिन अब आम के दामों में काफी कमी आई है और लोग न केवल कच्चे आम आचार के लिए खरीद रहे है, अपितु लंगड़ा व दशहरी आमों की खूब खरीददारी कर रहे है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App