DHD : हमीरपुर में ‘दिव्य हिमाचल’ के मंच पर धमाल, प्रतिभागियों का हुनर देख हर कोई दंग

By: Jul 19th, 2022 12:20 am

‘डांस हिमाचल डांस’ के पहले सेमीफाइनल में शिमला-सोलन-पांवटा-ऊना के होनहारों की परख

उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

सुरेंद्र ठाकुर— हमीरपुर

हमीरपुर में अरनी यूनिवर्सिटी द्वारा प्रायोजित ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के लोकप्रिय इवेंट ‘डांस हिमाचल डांस सीजन-आठ’ के सेमीफाइनल राउंड का सोमवार को आगाज़ हुआ। ‘डीएचडी’ सेमीफाइनल राउंड के पहले दिन बतौर मुख्यातिथि उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने शिरकत की। इस दौरान मुख्यातिथि को शॉल, टोपी व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही विशेष अतिथि अंतरिक्ष मॉल की एमडी पूजा ढटवालिया, सूरज रेस्तरां के मालिक अशोक धमीजा को भी शॉल, टोपी व मोमेंटो देकर सम्मान किया गया। तीन दिन तक चलने वाले सेमीफाइनल राउंड के पहले दिन शिमला, सोलन, पांवटा और ऊना के प्रतिभागियों ने प्रतिभा का लोहा मनवाया।

सेमीफाइनल के दौरान प्रतिभागियों ने पंजाबी, हिंदी, पहाड़ी गानों तथा शिव तांडव पर एक से बढक़र एक प्रस्तुतियां देकर जजमेंट पैनल को हैरत में डाल दिया। कई प्रतिभागियों ने क्लासिक नृत्य भी पेश किया। प्रतिभागियों के अनूठे बॉडी स्टंट ने दर्शकों को दांतों तले अंगुलियां दबाने पर मजबूर कर दिया। ‘डीएचडी’ सेमीफाइनल के पहले दिन 80 प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतिभागी अपने परिजनों के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे थे। शहर के अंतरिक्ष मॉल में आयोजित सेमीफाइनल के पहले दिन सुबह नौ बजे से ही प्रतिभागी पहुंचना शुरू हो गए थे। दस बजे तक अंतरिक्ष मॉल का बैंक्यूट हॉल प्रतिभागियों व अभिभावकों से भर गया था। (एचडीएम)

बेस्ट डांसर ऑफ दि ईयर को टीवीएस स्कूटी
‘डांस हिमाचल डांस सीजन-आठ’ में बेस्ट डांसर ऑफ दि ईयर को टीवीसी गु्रप की तरफ से टीवीएस स्कूटी भेंट की जाएगी। सेमीफाइनल राउंड के बाद प्रतिभागियों का चयन अब फाइनल राउंड के लिए होगा। डांस में प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाने के लिए टीवीएस गु्रप का यह प्रयास सराहनीय है। स्कूटी कब्जाने की होड़ भी प्रतिभागियों में देखने को मिल रही है।

दूसरा सेमीफाइनल आज
‘डांस हिमाचल डांस सीजन-8’ के सेमीफाइनल के दूसरे दिन मंगलवार को कांगड़ा, चुवाड़ी, कुल्लू व बिलासपुर के प्रतिभागी भाग लेंगे। दूसरे दिन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि अंतरिक्ष मॉल की एमडी पूजा ढटवालिया शिरकत करेंगी। वहीं 20 जुलाई को इंदौरा, पालमपुर, सुंदरनगर व हमीरपुर के पार्टिसिपेंट्स हुनर दिखाएंगे।

मेहनती को मंजिल मिल ही जाती है
‘डीएचडी सीजन-आठ’ के पहले सेमीफाइनल में बतौर मुख्यातिथि पहुंची उपायुक्त हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने कहा कि ‘दिव्य हिमाचल’ बच्चों के भविष्य का संवारने का जो प्रयास कर रहा है, वो सराहनीय है। विजेता को नामी डांस अकादमी टेरेंस लुइस में प्रशिक्षण पाने का अवसर मिलेगा, जो कि बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों की परफार्मेंस हैरान कर देने वाली है। इस तरह के मंच से प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ता है। उपायुक्त ने कहा कि हमें हमेशा अपना बेस्ट देना चाहिए। मेहनत करने वाले मंजिल तक जरूर पहुंचते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App