पौने दो करोड़ बहा गई पांच घंटे की बारिश

By: Jul 30th, 2022 12:54 am

आरुणि पाठक-नालागढ़
नालागढ़ उपमंडल में 5 घंटे की हुई लगातार बारिश क्षेत्र की सडक़ों पर कहर बनकर टूटी है। बारिश ने पीडब्लयूडी विभाग के पौने दो करोड़ रुपए धो डाले। घंटो हुई बारिश ने सडक़ों को भारी नुकसान पहुंचाया है और जनजीवन अस्त व्यस्त हो होकर रह गया है। बारिश का रूप इतना रौद्र था कि नदियां नाले उफान पर आ गए। यहां तक कि रामशहर पर मार्ग पर गुरूकुंड के पास घूमने गए पांच युवक भी नदी के उफान में फंस गए थे, जिन्हे स्थानीय लोगों द्वारा बचाया गया। जानकारी अनुसार गुरुवार को हुई जोरदार बारिश से पीडब्ल्यूडी नालागढ़ डिवीजन के तहत सडक़ों को भारी नुक्सान पहुंचा है। क्षेत्र मेंं कई स्थानों पर हुई करीब 5 घंटे हुई बारिश से विभाग को पौने दो करोड़ की चपत लगी है। लोनिवि के तहत आने वाली सडक़ें टूटने के साथ ल्हासे गिरे, वहीं डंगे, पुलियों, सर्फेस, रोड क्रस्ट, रिटेंनिंग वॉल आदि से नुकसान हुआ है। बरसात की बारिश से कई सडक़ों पर ल्हासे गिर गए हैं और कई सडक़ों के डंगे व पुलियों को नुक्सान हुआ है। …(एचडीएम)

कालका-शिमला हाई-वे बंद
सोलन। जिले में कंडाघाट के समीप पहाड़ी दरकने से कालका-शिमला नेशनल हाई-वे बंद हो गया। इसके चलते हाई-वे पर वाहनों की आवाजाही ठप बाधित गई है। आम लोगों समेत बड़ी संख्या में पर्यटक वाहन हाई-वे पर फंसे रहे। वहीं, सूचना मिलने के बाद फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी की ओर से मार्ग को खोलने का कार्य शुरू कर दिया है। इसके बाद हाई-वे पर शिमला और कालका की तरफ से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। वहीं कालका-शिमला नेशनल हाईवे-5 पर परवाणू से धर्मपुर के बीच बारिश के दौरान भू-स्खलन होने से वाहनों की आवाजाही वनवे चली है। सडक़ पर भूस्खलन होने से काफी देर जाम की स्थिति भी बनी रही। गनीमत रही कि दरकते पहाड़ों से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि वाहन चालकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है। फोरलेन निर्माता कंपनी के कर्मी युद्ध स्तर पर हाई-वे सुचारू करने में जुटे रहे।

हुड़दंग मचाना पड़ा महंगा
दाड़लाघाट। पुलिस थाना दाड़लाघाट में एक व्यक्ति को ससुराल आकर शराब पीकर हुड़दंग करना और मारने की धमकियां देना उस समय महंगा पड़ गया जब पुलिस ने मौके पर जाकर उसे सीआरपीसी की धारा 107/151 के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस थाना दाड़लाघाट में महिला ने सूचना दी कि वह दाड़लाघाट अपने मायके आई हुई है जहां उसका पति भी शराब पीकर पहुंच गया है और उसे तथा उसके मायके वालों को अभद्र गालियां दे रहा है तथा मरने मारने की धमकियां भी दे रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को काबू किया। डीएसपी दाड़लाघाट ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App