बल्ह क्षेत्र में सडक़ें बन गईं गड्ढे

By: Jul 30th, 2022 12:55 am

डडौर- साई मार्ग पर वाहनों का गुजरना तो दूर पैदल चलना भी नहीं आसान, ग्रामीणों ने दी संघर्ष की धमकी

नगर संवाददाता- नेरचौक
बल्ह विधानसभा क्षेत्र के डडौर- साई का अढ़ाई किलोमीटर मार्ग गड्ढों में तबदील होता दिखाई दे रहा है। गड्ढों के कारण वाहन चालकों और राहगीरों को जान का जोखिम बना हुआ है। बता दें कि यह मार्ग नौलखा तथा रत्ती से साई होते हुए डडौर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ता है। दर्जनों गांव को जोडऩे वाली इस सडक़ पर गड्ढे होने के चलते वाहन चालक विशेषतौर पर दो पहिया चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। गौरतलब है कि इस रोड की चौड़ाई भी कम है। ऐसे में दो वाहनों का एक साथ निकलना दुर्घटना को न्यौता देना जैसा ही है। वहीं, उक्त सडक़ में पड़े बड़े-बड़े गड्ढों को विभागीय अधिकारी भरने की जहमत तक नहीं उठा रहे हैं। जिसके चलते राहगीरों के अलावा स्थानीय जनता काफी परेशान है।

लोगों का कहना है कि सडक़ में पड़े गड्ढ़ों व सडक़ की चौड़ाई बढ़ाने के बारे में स्थानीय विधायक सहित विभागीय अधिकारियों से भी कई मर्तबा शिकायत कर चुके हैं, मगर आश्वासन के अलावा कोई उचित कार्यवाही अमल में नहीं लाई जाती। इस मार्ग पर से रोजाना सैकड़ों हल्के व भारी वाहन गुजरते हैं। सडक़ की चौड़ाई गम होने तथा ऊपर से गड्ढे व्याप्त होने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। जिसके चलते लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि विभाग में सडक़ों की मुरम्मत के नाम से जो हर वर्ष बजट आता है। वह कहां जाता है कि जांच के बारे में राज्यपाल को शिकायत करेंगे। आलम राम, पूर्व पार्षद डडौर ने कहा कि पिछले कई महीनों से सडक़ में गड्ढे व्याप्त हैं। जल्द गड्ढे भरवाने चाहिए। सडक़ को चौड़ा भी किया जाएं। यदि सडक़ में व्याप्त गड्ढों को जल्द नहीं भरा गया तो स्थानीय जनता प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

क्या कहते हैं एक्सईएन प्रदीप ठाकुर
लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन प्रदीप ठाकुर नेरचौक ने बताया किबरसात के दिनों में सडक़ पर अमूमन गड्ढे पड़ जाते हैं। गड्ढों को जल्द मिट्टी पत्थर डलवाकर भरवाने के आदेश दे दिए जाएंगे। सडक़ को चौड़ा करने की अभी तक कोई प्रपोजल नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App