त्रिलोकपुर में दो साल बाद भी नहीं लगा डंगा

By: Jul 30th, 2022 12:45 am

ल्हासा गिरने से कभी भी पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे हो सकता है बंद

निजी संवाददाताल- जवाली
पठानकोट-मंडी नेशनल हाइवे पर त्रिलोकपुर में पिछले दो साल पहले टूटी सडक़ को आजतक विभाग ठीक नहीं करवा पाया है तथा बरसात के कारण यह मार्ग कभी भी बंद हो सकता है। दो साल पहले जब मार्ग किनारे का डंगा टूट गया था, तो विभाग द्वारा वाहनों की आवाजाही के लिए पहाड़ी को खोदकर वैकल्पिक मार्ग बनाया था, जिस पर एक समय में एक ही वाहन गुजर सकता है। अकसर ही यहां जाम लग जाता है तथा भारी बारिश के कारण यहां पर भू-स्खलन होता है, तो उस समय गुजर रहा वाहन नीचे खाई में गिरकर मौत का ग्रास बन जाएगा तथा मार्ग से वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी। पठानकोट का मंडी से संपर्क कट होकर रह जाएगा। इस मार्ग से काफी संख्या में आर्मी की गाडिय़ां भी लेह को गुजरती हैं तथा मार्ग बंद हुआ, तो इन आर्मी वाहनों का गुजरना भी बंद हो जाएगा।

बुद्धिजीवियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व एनएच विभाग से मांग की है कि त्रिलोकपुर में क्षतिग्रस्त हुए डंगे को अतिशीघ्र लगवाया जाए तथा दो साल से इस स्थान पर दोबारा डंगा न लगवा पाने की एवज में एनएच विभाग के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वाहन चालकों अमित कुमार, राजीव कुमार, हरनेश व प्रदीप सहित बस चालकों ने कहा कि त्रिलोकपुर में हम बसों को बड़ी मुश्किल से निकालते हैं। कई बार तो जाम लग जाता है। बारिश होने के बाद फिसलन हो जाती है तथा बसों के स्किड होने के डर से बड़े आराम से बसों को निकालना पड़ता है। एनएच विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली कभी भी किसी की जान पर भारी पड़ सकती है। डंगा का लगना अति अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि दो साल से विभाग कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है।

पठानकोट-मंडी नेशनल हाइवे पर त्रिलोकपुर में पिछले दो साल पहले टूटी सडक़ को आजतक विभाग ठीक नहीं करवा पाया है तथा बरसात के कारण यह मार्ग कभी भी बंद हो सकता है। दो साल पहले जब मार्ग किनारे का डंगा टूट गया था, तो विभाग द्वारा वाहनों की आवाजाही के लिए पहाड़ी को खोदकर वैकल्पिक मार्ग बनाया था, जिस पर एक समय में एक ही वाहन गुजर सकता है। अकसर ही यहां जाम लग जाता है तथा भारी बारिश के कारण यहां पर भू-स्खलन होता है, तो उस समय गुजर रहा वाहन नीचे खाई में गिरकर मौत का ग्रास बन जाएगा तथा मार्ग से वाहनों की आवाजाही बंद हो जाएगी। पठानकोट का मंडी से संपर्क कट होकर रह जाएगा। इस मार्ग से काफी संख्या में आर्मी की गाडिय़ां भी लेह को गुजरती हैं तथा मार्ग बंद हुआ, तो इन आर्मी वाहनों का गुजरना भी बंद हो जाएगा। बुद्धिजीवियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व एनएच विभाग से मांग की है कि त्रिलोकपुर में क्षतिग्रस्त हुए डंगे को अतिशीघ्र लगवाया जाए तथा दो साल से इस स्थान पर दोबारा डंगा न लगवा पाने की एवज में एनएच विभाग के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वाहन चालकों अमित कुमार, राजीव कुमार, हरनेश व प्रदीप सहित बस चालकों ने कहा कि त्रिलोकपुर में हम बसों को बड़ी मुश्किल से निकालते हैं। कई बार तो जाम लग जाता है। बारिश होने के बाद फिसलन हो जाती है तथा बसों के स्किड होने के डर से बड़े आराम से बसों को निकालना पड़ता है। एनएच विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली कभी भी किसी की जान पर भारी पड़ सकती है। डंगा का लगना अति अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि दो साल से विभाग कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App