कांग्रेस से टिकट के तलबगारों की फौज

By: Aug 31st, 2022 12:12 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- बिलासपुर
बिलासपुर जिला में कांग्रेस पार्टी से टिकट के तलबगारों की फेहरिस्त बढऩे लगी है। अभी तक दो विधानसभा क्षेत्रों से ही दावेदारों ने हाईकमान के समक्ष अपना आवेदन किया है। एक विधानसभा क्षेत्र से अब तक पांच दावेदार अपना आवेदन कर चुके हैं। सूचना के तहत गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में शुभ मुहुर्त होने के चलते ज्यादातर दावेदार शिमला में प्रदेश हाईकमान के समक्ष आवेदन दाखिल करेंगे। पहली सितंबर को शाम पांच बजे तक आवेदन करने के लिए डेडलाइन तय की गई है ऐसे में निर्धारित तिथि को ही दावेदारों की असल तस्वीर क्लीयर हो जाएगी।

बिलासपुर जिला से भी दावेदारों ने हाईकमान के समक्ष आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू की है जिसके तहत अभी तक सदर व झंडूता दो विधानसभा क्षेत्रों से दावेदारों ने आवेदन किए हैं। पता चला है कि झंडूता से आवेदन करने वालों की तादाद अधिक है। यहां से पांच दावेदार अभी तक आवेदन कर चुके हैं। हालांकि पूर्व विधायक डा. वीरूराम किशोर भी इस बार अपना दावा पेश कर रहे हैं। वहीं, रिटायर्ड डा. दिलीप धीमान व देवराज भाटिया भी फील्ड में उतरे हैं इस लिहाज से यहां से दावेदारों की सूची बड़ी है।

वहीं, पूर्व विधायक एवं पार्टी के प्रदेश महासचिव बंबर ठाकुर अपना आवेदन हाईकमान के पास कर चुके हैं और यहां से टिकट के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं जबकि ब्लॉक कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष एवं पूर्व जिला परिषद सदस्य राजेंद्र पाल ठाकुर, जिला परिषद सदस्य गौरव शर्मा, जितेंद्र चंदेल के साथ ही कई अन्य दावेदार भी जल्द ही अपनी दावेदारी पेश करेंगे। कांग्रेस सेवादल के सदर ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र पाल ठाकुर ने बताया कि वह बुधवार को शिमला में हाईकमान के पास अपना आवेदन जमा करवाएंगे। दूसरी ओर, नयनादेवी व घुमारवीं हलकों से अभी तक कोई आवेदन नहीं आया है। क्योंकि दोनों ही हलकों से टिकट के प्रबल दावेदार वरिष्ठ नेता हैं। नयनादेवी से विधायक रामलाल ठाकुर चुनाव प्रबंधन समिति के चेयरमैन हैं और घुमारवीं से पूर्व विधायक चार्जशीट व रिसर्च कमेटी के चेयरमैन हैं। यहां इन दोनों ही नेताओं की राह आसान है। उधर, जिला बिलासपुर कांग्रेस की अध्यक्ष अंजना धीमान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें हर दिन टिकट के लिए आवेदन करने वालों के फोन आ रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App