हमीरपुर में पैदल चलने का क्रेज… शानदार फुटपाथ बढ़ा रहे खूबसूरती

By: Sep 29th, 2022 12:20 am

लोगों ने ली राहत की सांस; अणु शिव मंदिर से ट्राला यूनियन तक चल रहा फुटपाथ का काम, प्रशासन ने दिखाई रुचि

मंगलेश कुमार-हमीरपुर
हमीरपुर शहर के लोगों को पीडब्ल्यूडी ने बेहतर फुटपाथ की सौगात दी है। शहर में फुटपाथ का निर्माण कार्य प्रगति पर है, ताकि शहर के लोगों को सडक़ों पर जोखिम लेकर न चलना पड़े। वर्तमान में अणु शिव मंदिर से ट्राला यूनियन तक फुटपाथ निर्माण का कार्य चल रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग को जैसे-जैसे बजट मिल रहा है,उसके मुताबिक फुटपाथ का निर्माण हो रहा है। शहरवासी भी फुटपाथ के निर्माण से खासे खुश हैं। जिला प्रशासन हमीरपुर ने शहर में फुटपाथ के निर्माण कार्य में खासी रुचि दिखाई है। यही कारण है कि हमीरपुर की सडक़ों किनारे एक से बढक़र एक फुटपाथ लोगों को चलने के लिए बनाए गए हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग फुटपाथ निर्माण के कार्य में जुटा हुआ है, ताकि लोगों को चलने के लिए बेहतर फुटपाथ मिल सकें। वर्तमान में अणु शिव मंदिर से ट्राला यूनियन तक फुटपाथ निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

पीडब्ल्यूडी ने नादौन चौक से बाल स्कूल गेट तक, नादौन चौक से नादौन चौक बस स्टॉप तक, नादौन चौक से एसडीएम चौक, नादौन चौक से शहीद मृदुल पार्क तक, डांक्वाली से हीरानगर तक और हीरानगर से अणु चौक तक फुटपाथ का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसके बाद जैसे ही आगामी बजट जारी होगा, तो नादौन चौक से मिल्खी पैट्रोल पंप तक के फुटपाथ का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। शहर के लोग भी फुटपाथ के निर्माण से खासे खुश हैं। क्योंकि बिना फुटपाथ के लोगों को सडक़ किनारे जोखिम लेकर पैदल चलना पड़ता था। कई बार वाहनों की चपेट में आकर भी राहगीर घायल हो चुके हैं। इस बारे में विवेक शर्मा अधिशाषी अभियंता, पीडब्ल्यूडी विभाग हमीरपुर का कहना है कि हमीरपुर शहर में फुटपाथ निर्माण कार्य में तेजी लाई गई है। उसी का नतीजा है कि शहर में कई जगहों पर लोगों को चलने के लिए बेहतर फुटपाथ बनाए गए हैं। वर्तमान में ट्राला यूनियन से लेकर शिव मंदिर अणु तक फुटपाथ निर्माण का कार्य चल रहा है। जैसे-जैसे बजट उपलब्ध हो रहा है, उसके मुताबिक ही फुटपाथ का काम किया जा रहा है। (एचडीएम)

लोगों के लिए अभी सिरदर्द

हमीरपुर शहर में नादौन चौक से लेकर विनोद क्लीनिक और उसके सामने बना फुटपाथ लोगों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। कोई भी राहगीर जब विनोद क्लीनक से नादौन चौक की तरफ बने फुटपाथ पर चलता है, तो फुटपाथ के बीच में छोड़े गए स्टैप राहगीरों को दिखाई नहीं देते और वह गिरकर अपनी हड्डियां टूड़वा रहे हैं। इसके अलावा इन टाइलों पर बारिश का पानी गिरते ही यह फिसलने में तबीदल हो रही है। ऐसे में राहगीरों को मजबूरन सडक़ किनारे पैदल चलना पड़ रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग आजतक इन टाइलों का कोई तोड़ नहीं ढूढ़ पाया है, जिससे राहगीरों के लिए यह फुटपाथ मुसीबत से कम नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App