अक्तूबर का इंतजार कर रहा पर्यटन

By: Sep 24th, 2022 12:57 am

कसौली-चायल में घटी टूरिस्ट की ऑक्यूपेंसी, अगले महीने बेहतर कारोबार की उम्मीद

मोहिनी सूद-सोलन
जिला सोलन के कसौली और चायल पर्यटक स्थलों में होटल कारोबार गिर गया है। बता दें कि सोलन शहर, बड़ोग, कसौली चायल में केवल 30 से 40 फीसद ही होटल कारोबार हो रहा है। जानकारी के अनुसार बीते सप्ताहांत पर 70 फीसद आक्यूपेंसी दर्ज की गई, जबकि इससे पूर्व सप्ताह में कारोबार अच्छा था। होटल कारोबारियों का कहना है कि अक्तूबर माह में अब फिर से कारोबार गति पकड़ेगा। उन्होंने कहा कि नवरात्र तक कम ही कारोबार रहने की उम्मीद है। कसौली में केवल सप्ताहांत पर ही अच्छा कारोबार हो रहा है, बाकि दिनों में कारोबार कम है।

बीते सप्ताहांत पर कसौली में शनिवार को ज्यादातर होटल पर्यटकों से पैक थे, वहीं रविवार को कसौली के होटलों में 50 फीसद ही आक्यूपेंसी दर्ज की गई थी। वहीं, चायल में भी बीते सप्ताहांत पर होटलों में 30 से 40 फीसद आक्यूपेंसी थी, जो अब गिरकर दस फीसद तक शेष रह गई है। होटल कारोबारियों को कहना है कि अक्तूबर माह के लिए अभी से एडवांस बुकिंग आनी शुरू हो गई है। अक्तूबर माह के बाद पर्यटन कारोबार के गति पकडऩे की उम्मीद है।…(एचडीएम)

मिला जुला दिख रहा कारोबार
होटल संघ कसौली के प्रेस सचिव गुरदीप सिंह ने बताया कि इस सप्ताहांत पर कसौली के होटलों में 70 फीसद आक्यूपेंसी रही। वहीं, होटल संघ चायल के अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा का कहना हैै कि इस सप्ताहांत पर चायल के होटलों में नाम मात्र ही कारोबार हुआ है। चायल बाजार में रविवार को सन्नाटा छाया रहा।