चुलहड़ी में 20 लाख के भूमिपूजन

By: Oct 3rd, 2022 12:02 am

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने बोहरु से ओलिंडा बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना; बोले, सडक़ों पर खर्च किए 230 करोड़ रुपए

कार्यालय संवाददाता- बंगाणा
ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की दूरदराज ग्राम पंचायत बोहरू तथा चुलहड़ी में लगभग 20 लाख रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन तथा हिमाचल पथ परिवहन निगम की बोहरू से ओलिंडा तक चलने वाली बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने चुलहड़ी में 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक सेवा केंद्र भवन तथा ग्राम पंचायत बोहरू में 10 लाख रुपए की लागत से पंचायत भवन के विस्तारीकरण कार्य व 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक सेवा केंद्र भवन बोहरू का विधिवत भूमि पूजन किया। इस अवसर पर बोहरू तथा चुलहड़ी में जनसभाओं को संबोधित करते हुए वीरेंद्र कंवर ने कहा कि सरकार के वर्तमान कार्यकाल में गत पौने पांच वर्षों के दौरान पूरे प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के वर्तमान कार्यकाल में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सडक़ परियोजनाओं पर 230 करोड़ रुपए, पेयजल योजनाओं के निर्माण पर 150 करोड़ पर तथा भवन निर्माण कार्यों पर 150 करोड रुपए खर्च किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने सामाजिक कल्याण तथा जनहित से जुड़े विषयों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में 50 प्रतिशत किराए में छूट दी है इसके अलावा 125 यूनिट तक प्रतिमाह बिजली की खपत करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली बिल पूरी तरह माफ कर बड़ी राहत प्रदान की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App