शिक्षा उपनिदेशक संजय ठाकुर हुए सेवानिवृत्त

By: Oct 1st, 2022 12:18 am

शिक्षा विभाग में 23 साल दी सेवाएं, स्टाफ ने पुरस्कार देकर किया सम्मानित

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर संजय ठाकुर शुक्रवार को अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए। उन्होंने शिक्षा विभाग में करीब 23 वर्ष चार माह तक सेवाएं दी। हमीरपुर जिला में बतौर प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक तीन सितंबर 2021 को संजय ठाकुर ने ज्वाइनिंग दी थी। जिला भर में एक वर्ष एक महीने का कार्यकाल पूरा कर शुक्रवार को संजय ठाकुर सेवानिवृत्त हो गए। सेवानिवृत्त संजय ठाकुर उस समय सुर्खियों में छाए थे जब वह अपने ड्राइवर की सेवानिवृत्ति पर खुद ड्राइवर बनकर उन्हें घर तक ड्राइव करने पहुंचे। इसके अलावा 15 अगस्त को आयोजित स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर गांधी चौक पर पहली दफा कोई शिक्षा उपनिदेशक रैली में शामिल हुआ और छात्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत माता के नारे लगाए गए।

इस दौरान सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के छात्र काफी संख्या में मौजूद रहे। यही नहीं शिक्षा उपनिदेशक रहते हुए संजय ठाकुर ने जेबीटी व शास्त्री कमीशन पास अभ्यर्थियों को तुरंत ज्वाइनिंग दी। वहीं जेबीटी से हैड टीचर और हैड टीचर से सीएचटी भी प्रोमोट किए गए, ताकि सेवानिवृत्ति के बाद स्कूलों में कोई भी काम प्रभावित न हो सके। सेवानिवृत्ति के उपलक्ष्य पर प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय स्टाफ ने शिक्षा उपनिदेशक संजय ठाकुर व उनकी पत्नी को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसके अलावा उच्च शिक्षा हमीरपुर के सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर दिलवर जीत चंद्र, बाल हमीरपुर की प्रधानाचार्य नीना ठाकुर और कई शिक्षक संघों के टीचर भी सेवानिवृत्ति के दौरान मौजूद रहे।

शिक्षा विभाग में यहां-यहां दी सेवाएं

प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय ठाकुर मंडी जिला के सरकाघाट तहसील के जंधरू कलां गांव से संबंध रखने वाले हैं। संजय ठाकुर की शिक्षा विभाग में पहली ज्वाइनिंग 20 मई 1999 में टीजीटी आट्र्स के रूप में हुई थी। उन्होंने राजकीय उच्च पाठशाला गद्दीधार में 1999-2001, राजकीय उच्च पाठशाला रखोह में 2001 से 2005, स्कूल गदागुसाई में 2005 से 2008 और स्कूल रखोह में 2008 तक सेवाएं दी। जबकि हैडमास्टर के तौर पर राजकीय उच्च पाठशाला रसेंगलू में 2008 से 2013 व राजकीय उच्च पाठशाला शैफाली कांडो में सेवाएं दी। इसके अलावा प्रिंसीपल के तौर पर स्कूल मुराह में 2013-17, सीसे स्कूल भरेड़ी में 2017-19 और स्कूल चलोथरा में 2019 से 2021 तक सेवाएं दी। जबकि डिप्टी डायरेक्टर के तौर पर हमीरपुर में तीन सिंतबर 2021 को ज्वाइनिंग दी थी और 30 सितंबर 2022 को अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App