निवेश के रास्ते में गड्ढे: इंडस्ट्रियल एरिया की सडक़ें ऐसी होंगी; तो नए उद्योग कैसे आएंगे?

By: Oct 15th, 2022 2:50 pm

अमित ठाकुर—परवाणू

कहने को तो इंडस्ट्रियल एरिया है, पर सडक़ें ऐसी हैं कि मानों कोई सूखी खड्ड हो। जहां पैदल तो दूर गाड़ी लेकर चलना भी मुश्किल हो जाता है। सरकार तो दावे करती है कि हम औद्योगिक क्षेत्रों को बेहतरीन सडक़ नेटवर्क दे रहे हैं, लेकिन परवाणू के सेक्टर 3 स्थित आतम लेबल व एबी टूल को जाने वाली सडक़ किसी सूखी खड्ड से कम नहीं।

बार-बार बोलने के बाद भी स्थानीय प्रशासन की नींद नहीं खुली रही है। सेक्टर 03 स्थित निजी कंपनियों द्वारा नगर परिषद को इस खस्ताहाल पड़े रोड के बारे में कई बार अवगत करवाया जा चुका है, परंतु आज तक नया रोड़ बनना, तो दूर पैच वर्किंग भी परिषद नहीं करवा पाया है। आलम यह है की थक हार कर वहां स्थित एक निजी कंपनी द्वारा खुद ही रोड में पैच वर्क शुरू कर दिया गया है, जो कि स्थानीय सरकारी व्यवस्था के मुंह पर बहुत बड़ा तमाचा है।

उधर, वार्ड 03 की पार्षद किरण चौहान का कहना है आतम लेबल व एबी टूल को जाने वाली सडक़ का मामला संज्ञान में है। इस रोड का टेंडर भी हो चुका है। आचार संहिता के चलते हो सकता है रोड का निर्माण कार्य इसके बाद शुरू हो, परंतु रोड को हर हाल में दुरुस्त करा दिया जाएगा। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अनुभव शर्मा ने कहा कि बीते दिनों हुई हाउस की बैठक में नगर की तीन सडक़ों के बारे में चर्चा हुई थी, जिसमें दो को रिपेयर कर दिया गया है। आतम लेबल व एबी टूल को जाने वाली सडक़ को भी जल्द ठीक करवाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App