ऊना से हटाए अवैध कब्जे

By: Nov 30th, 2022 12:20 am

ऊना-धर्मशाला मार्ग पर पुराना बस अड्डा के समीप हटाया अतिक्रमण; दुकानदारों ने जताया विरोध, नोटिस देने के बाबजूद दुकानदारों ने नहीं हटाए थे अवैध कब्जे, विभाग ने की कड़ी कार्रवाई

नगर संवाददाता- ऊना
ऊना-धर्मशाला मार्ग पर पुराना बस अड्डा के समीप नेशनल हाई-वे अथॉरिटी ने अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की है। मंगलवार को नेशनल हाई-वे अथॉरिटी के एसडीओ राजेश शर्मा की अगुवाई में विभागीय टीम ने जेसीबी से अवैध निर्माण को हटाया है। जानकारी के अनुसार एनएच विभाग द्वारा कुछ दिन पूर्व उक्त दुकानदारों को अवैध निर्माण हटाने के बारे में नोटिस सर्व किए गए थे। दुकानदारों ने उक्त अवधि में अपने अवैध निर्माण को हटाने में कोई रुचि नहीं दिखाई। मंगलवार को एनएच विभाग के एसडीओ टीम सहित जेसीबी लेकर मौका पर पहुंचे और उन्होंने जेसीबी से अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान देखते ही देखते जेबीसी ने दुकानों के आगे किया गया अवैध निर्माण को तोड़ दिया। हालांकि इस दौरान दुकानदारों ने विरोध भी जताया, लेकिन विभागीय अधिकारियों ने अपनी कार्रवाई को नहीं रोका।

दुकानदार राजेश शर्मा ने कहा कि कि नेशनल हाई-वे अथॉरिटी द्वारा चुनिंदा लोगों के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस क्षेत्र में अतिक्रमण के चलते सडक़ पर किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं है, लेकिन शहर के जिन स्थानों पर अतिक्रमण है और लोगों को चलने फिरने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है, वहां कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। दूसरी तरफ भूमि मालिक राजेश कुमार ने कहा कि शहर के कई स्थानों पर दुकानों के अंदर तक नेशनल हाई-वे अथॉरिटी द्वारा निशान लगाए गए हैं। लेकिन इसके बावजूद नेशनल हाईवे अथॉरिटी वहां पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है। लेकिन जहां पर दुकानों के बाहर किसी प्रकार की सीढिय़ां या पक्का फर्श बनाया गया है, वहीं पर पीला पंजा लेकर नेशनल हाई-वे अथॉरिटी द्वारा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के मामले में रसूखदारों के खिलाफ कार्यवाही ना करते हुए गरीबों पर चाबुक चलाया जा रहा है। (एचडीएम)

हटाए जाएंगे अवैध कब्जे…

नेशनल हाई-वे अथॉरिटी के एसडीओ राजेश शर्मा ने सभी दुकानदारों को पहले नोटिस सर्व किए गए हैं। गलुआ चौक से लेकर लालसिंगी तक सडक़ के दोनों ओर किए गए अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार कार्रवाई की जा रही है। शहर में जहां-जहां नेशनल हाई-वे अथॉरिटी की जमीन पर अवैध कब्जे अवैध निर्माण या अतिक्रमण किया गया है, उसे हटाया जाएगा।