प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में साच पास टीम प्रथम

By: Nov 19th, 2022 12:20 am

अब्दुल कलाम आजाद की जयंती पर डिग्री कालेज चंबा में मनाया राष्ट्रीय शिक्षक दिवस, छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बांधा समां

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
डिग्री कालेज चंबा में मौलाना अब्दुल कलाम आजाद की जयंती के उपलक्ष्य पर शुक्रवार को राष्ट्रीय शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में डिग्री कालेज चंबा के प्रिंसीपल डा. शिवदयाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने दीप प्रज्जवलित करके विधिवत तरीके से कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान छात्रों के लिए प्रश्नोत्तरी एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। भाषण प्रतियोगिता में अभिषेक ने पहला व रमेश ने दूसरा स्थान हासिल किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में साच पास टीम प्रथम एवं खज्जियार टीम द्वितीय स्थान पर रही। भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में प्रो. संजीव कुमार व डा. मनोज शामिल रहे। कालेज प्रिंसीपल डा. शिवदयाल ने कहा कि नई शिक्षा नीति, जो कि अगले सत्र से शुरू हो रही है का मूल उद्देश्य भारत को पुन: विश्व गुरु बनाना है।

उन्होंने कहा कि भारत विविधताओं का देश है। यहां विकास के साथ संस्कारों को नहीं भूला जाता। आज हमारी संस्कृति पूरे विश्व में श्रेष्ठ मानी जाती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का मतलब पैसा कमाना नहीं बल्कि अपने जीवन के मूल्यों को जानना है। उन्होंने कहा कि यह जो युवा वर्ग है यह भारत का आने वाला भविष्य है और इस युवा वर्ग को बुराइयों से बच कर अपने जीवन में सर्वांगीण विकास करना है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग अगर शिक्षित होगा तो वह देश ही नहीं अपितु अपने माता-पिता और विद्यालय का नाम भी रोशन करेगा। इससे पहले शिक्षा विभाग के सहायक आचार्य डा. पवन ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। तदोपरांत डा. शिवदयाल ने भाषण व प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों व टीम मेंबर को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। इस अवसर पर छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं लघु नाटिका भी पेश की। इस मौके पर प्रो. विजय, प्रो. अविनाश, प्रो. शिवानी, डा. चमन, प्रो. निशा व डा. मोहिंद्र सलारिया विशेष तौर से मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App