रिकांगपिओ में एचपीयू प्रशासन के खिलाफ नारे

By: Nov 26th, 2022 12:14 am

परीक्षा परिणामों में पाई गई अनियमितताओं व 80 फीसदी छात्रों के फेल होने पर विद्यार्थी परिषद का धरना प्रदर्शन, परीक्षा नियंत्रक को भेजा ज्ञापन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो -रिकांगपिओ
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रिकांगपिओ इकाई द्वारा शुक्रवार को ठाकुर सेन राजकीय महाविद्यालय रिकांगपिओ में परीक्षा परिणामों में पाई गई अनियमितताओं के चलते हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया। इस धरना प्रदर्शन में इकाई के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । इस दौरान इकाई अध्यक्ष रितिका ने बताया कि पिछले दिन आए बीए प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणामों में अनियमितता पाई गई हैं तथा इसी तरह का हाल बीएससी व बीकॉम के प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणामों में भी पाया गया है। जिसके चलते शुक्रवार को रिकांगपिओ इकाई द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान परिषद द्वारा यूजी प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणामों में जिनमें 80 फीसदी छात्र फेल हुए हैं उनके परीक्षा परिणामों की दोबारा से जांच करके सुधार करने हेतु महाविद्यालय के प्रधानाचार्य के माध्यम से परीक्षा नियंत्रक हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला को ज्ञापन भेजा गया सौंपा गया। परिषद ने प्रधानाचार्य से यह मांग भी रखी कि जिन छात्रों को विश्वास है कि वह पास है उन्हें परिणाम आने तक उसी कक्षा में रखा जाए ताकि उनके पढ़ाई में कोई दिक्कत ना आए। अध्यक्ष रितिका ने बताया कि इससे सबसे ज्यादा प्रभावित छात्रों के परिवार हुए है तथा छात्रों के अविभावक भी ऐसे परीक्षा परिणामों पर आपत्ति जता रहे है तथा जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की है उन्हें भी अपेक्षा के अनुसार कम अंक प्राप्त हुए है। विद्यार्थी परिषद ने यह भी मांग की है कि इन परीक्षा परिणामों में जो अनियमितता पाई गई हैं, उनके दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App