सोलन शहर… निगम ने हटाया अतिक्रमण कुछ देर बाद सडक़ पर फिर सजी दुकानें

By: Nov 23rd, 2022 12:18 am

नगर निगम की कार्रवाई के कुछ घंटे बाद हालात वैसे के वैसे, दुकानदारों के हौसलें बुलंद

निजी संवाददाता-सोलन
सोलन शहर में मंगलवार को चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान कुछ घंटों तक ही टिक सका। नगर निगम की टीम ने मंगलवार को दल बल के साथ अतिक्रमण हटाया तो गया, लेकिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद लोगों ने फिर से कब्जा कर लिया। नगर निगम टीम ने पुराने बस स्टैंड से लेकर मुख्य बाजार तक सडक़ पर सजाया सामान मौके से हटवाया। बता दे कि सोलन में ज्यादातर दुकानें बाहर सडक़ पर लगी रहती है। सडक़ पर सजी इन दुकानों पर लोगों का जमावड़ा लगने से पैदल चलने के लिए रास्ता तक नहीं रहता है । जिसको देखते हुए नगर निगम सोलन ने मंगलवार को कार्रवाई की। निगम की टीम ने अपर बाजार, गंज बाजार, चौक बाजार में सडक़ किनारे सजाया सामान हटाया। निगम की टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने की सूचना मिलते कई दुकानदारों में हडकंप मच गया और सामान हटाकर दुकानों के अंदर रखना शुरू कर दिया। लेकिन बावजूद इसके भी कई दुकानों के बाहर सामान पाया गया। जिन्हें नगर निगम की टीम द्वारा हिदायत दी गई। गौरतलब है कि नगर निगम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई अमल में लाई जाती है।

लेकिन वह नाकाफी सिद्ध हो रही है। यही नहीं मालरोड के किनारे फुटपाथ पर भी अतिक्रमण देखने को आम मिल जाएगा। फुटपाथ पर अतिक्रमण होने के कारण पैदल चलने वाले लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वहीं अतिक्रमणकारियों से जाम की समस्या भी शहर में पैदा हो रही है। स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण को हटवाने और अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने मांग की है कि अतिक्रमण हटवाने के बाद भी बाजारों में चैकिंग होनी चाहिए व औपचारिकता के लिए कार्य नहीं होना चाहिए। (एचडीएम)

नगर परिषद द्वारा बाजारों से अतिक्रमण करने वालों पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। दुकानदारों से एक बार फिर अपील की जाती है कि चलने वाले रास्ते पर सामान न रखें
पूनम ग्रोवर महापौर नगर निगम,सोलन


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App