फार्म-17 सी के साथ होगी एजेंट की एंट्री

By: Dec 3rd, 2022 12:20 am

बैठक के दौरान उपायुक्त पंकज राय ने अधिकारियों को दिए निर्देश, बोले, चार दिसंबर सायं पांच बजे तक फार्म-18 भरकर देने की अपील, 300 कर्मचारी रहेंगे तैनात

अश्वनी पंडित- बिलासपुर
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश के निर्देशानुरूप फार्म-18 भर कर 4 दिसंबर को सायं 5 बजे तक देने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस अवधि के बाद फार्म 18 के तहत मांगी गई सूची को स्वीकृत नहीं किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बचत भवन में मतगणना प्रक्रिया की पूर्ति के लिए किए जाने वाले प्रबंधों के संबंध में बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि अंबाला से आने वाली डाक बस के माध्यम से प्राप्त होने वाले डाक मतपत्र समय पर मिल सकें इसके लिए मुख्य चुनाव अधिकारी हिमाचल प्रदेश से बातचीत कर विशेष प्रबंध करने का आग्रह किया जाएगा। इससे न केवल बिलासपुर बल्कि प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी डाक मतपत्रों को समय पर प्राप्त करने में सुगमता होगी।

उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए तैनात सभी अधिकारी व कर्मचारी 5 दिसंबर तक अपने परिचय पत्र संबंधित रिटर्निंग अधिकारी से बनवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि एजेंट अथवा उम्मीदवार मतगणना के लिए फार्म-17 सी के अतिरिक्त अन्य कोई भी सामान मतगणना केंद्रों में नहीं ले जा पाएंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न दूरसंचार कंपनियों द्वारा इंटरनेट व्यवस्था व अन्य सुविधाएं प्रदान करने के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अनुराग चंद्र, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जसवाल और विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। वहीं, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने बताया कि मतगणना प्रक्रिया की पूर्ति तथा इस दौरान स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए लगभग 300 पुलिसकर्मी जिला के विभिन्न मतदान केंद्रों व अन्य क्षेत्रों पर तैनात रहेंगे। इसके अतिरिक्त 100 अन्य पुलिसकर्मी भी अतिरिक्त बल के रूप में विकल्प के तौर पर नियुक्त किए गए हंै। (एचडीएम)

मतगणना केंद्र में सुबह 7 बजे के बाद नहीं कर पाएंगे प्रवेश

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना केंद्र में 7 बजे के उपरांत प्रवेश निषेध होगा। इसलिए सभी मतगणना एजेंट 7 बजे प्रात: मतगणना केंद्रों पर पहुंचना सुनिश्चित करें। इसके उपरांत प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App