50 मीटर रेस में सुरला स्कूल की निहारिका फस्र्ट

By: Dec 3rd, 2022 12:20 am

सिरमौर में जिला स्तरीय दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन; 60 खिलाडिय़ों ने दिखाई प्रतिभा,17 राज्य स्तरीय टूर्नामेंट के लिए हुए सिलेक्ट

सुभाष शर्मा – नाहन
जिला सिरमौर दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता का जिला स्तरीय आयोजन नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में शुक्रवार को एक दिवसीय आयोजन के तहत हुआ। जिसमें जिला के 17 दिव्यांग खिलाडिय़ों का चयन राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के लिए हुआ है जो कि आगामी 10 से 11 दिसंबर के बीच जिला बिलासपुर में खेली जाएगी। जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग सिरमौर के सौजन्य से दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में जिला भर से लगभग 60 दिव्यांग खिलाडिय़ों ने ओपन कैटागरी के तहत जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेकर आगामी दौर के लिए प्रदर्शन किया। जिला युवा एवं खेल विभाग सिरमौर के जिला खेल अधिकारी संजय शुक्ला ने इस दौरान खेलकूद प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। वहीं दिव्यांग खिलाडिय़ों के विभिन्न श्रेणियों के प्रदर्शन पर उनकी हौंसला अफजाई की। इस दौरान जिला पैरा स्पोट्र्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने बताया कि दिव्यांग खेलकूद प्रतियोगिता में लडक़े व लड़कियों की ओपन वर्ग में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें 50 मीटर वॉक में 13 से 17 वर्ष आयु वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुरला की निहारिका ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि प्राइमरी स्कूल नाहन की निहारिका ने दूसरा व आस्था स्पेशल स्कूल पायल को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। वहीं इसी आयु वर्ग में 100 मीटर दिव्यांग रेस में आस्था स्कूल पायल ने पहला स्थान अर्जित किया। जबकि नाहन प्राइमरी स्कूल की अवंतिका को दूसरा व सुरला की निहारिका को तीसरा स्थान मिला।

100 मीटर दिव्यांग रेस के 18 से 35 वर्ष की आयु वर्ग में त्रिलोकपुर स्कूल की शोभा को पहला स्थान प्राप्त हुआ। वहीं लांग जंप के इवेंट में ओपन गल्र्स प्रतियोगिता में त्रिलोकपुर की सुबी को पहला, लक्ष्मी को दूसरा व शोभा को तीसरा स्थान हासिल हुआ। वहीं दिव्यांग लडक़ों की प्रतियोगिता के 13 से 17 वर्ष आयु वर्ग में 100 मीटर दौड़ में आस्था स्कूल नाहन के सोयब को पहला, ब्वायज स्कूल नाहन के कमल को दूसरा, जबकि अक्षित को तीसरा स्थान हासिल हुआ। जबकि इसी आयु वर्ग में 100 मीटर वॉक में आदित्य नाहन स्कूल को प्रथम स्थान हासिल हुआ, जबकि आस्था स्पेशल स्कूल के उमेश को दूसरा स्थान हासिल हुआ। इस दौरान दिव्यांग लडक़ों में 200 मीटर दौड़ का आयोजन हुआ, जिसमें सीनियर सेकेंडरी स्कूल ब्वायज नाहन के संदीप को पहला, आदित्य को दूसरा व नवीन को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। (एचडीएम)

लांग जंप में महेश चौधरी रहे पहले स्थान पर
लांग जंप में 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग में पैरा स्पोट्र्स के महेश चौधरी को प्रथम स्थान, जबकि पैरा स्पोट्र्स के आबिद को दूसरा स्थान मिला। वहीं 200 मीटर दौड़ के 18 से 35 वर्ष की आयु वर्ग में पैरा स्पोट्र्स के महेश चौधरी ने पहला, आबिद अली को दूसरा व आस्था स्पेशल स्कूल के हेम चंद को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App