गज खड्ड के किनारे जल्द होंगे सुरक्षित

By: Jan 30th, 2023 12:18 am

डंगे व सुरक्षा दीवारें लगाने की योजना तैयार, जल्द शुरू होगा काम,12 जुलाई 2021 को आई भयंकर बाढ़ ने दिए थे जख्म

विमुक्त शर्मा-गगल
भयंकर बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुए गज खड्ड के किनारे प्रदेश में नई कांग्रेस सरकार बनने के बाद अब जल्द ही सुरक्षित होने जा रहे हैं। भू-संरक्षण विभाग की ओर से बजट का एस्टीमेट तैयार करने के बाद जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कैंट, चड़ी, रजोल और अनसुई जैसे इलाकों से होकर गुजरने वाली गज खड्ड ने 12 जुलाई 2021 के दिन सैकड़ों लोगों को गहरे जख्म दिए थे।

उस दिन बाढ़ में कई घर, पुल और सरकारी आफिस भयंकर बाढ़ का शिकार हुए थे। खासकर अनसुई और रजोल में भारी नुकसान हुआ था। रजोल में खड्ड का बहाव बदल जाने से कई दुकानें व दफ्तर मलबे से भर गए थे। रजोल में खड्ड छोटे पुल व हाईवे से होकर कई दिन गुजरती रही थी। प्रदेश में अब सत्ता बदलने के बाद कांग्रेस ने गज खड्ड के बेलगाम किनारों को सुरक्षित करने का मसौदा तैयार किया है। शाहपुर के विधायक केवल पठानिया ने हाल ही में अपने वादे के अनुसार कृषि व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ खड्ड का दौरा कर योजना बनाने के लिए कहा था। विभागीय अधिकारियों ने डंगे व सुरक्षा दीवारें लगाने की योजना तैयार कर ली है। योजना को मूर्तरूप देने के लिए जल्द ही काम शुरू होने जा रहा है।- एचडीएम

एसडीएससीओ नितिन और विधायक पठानिया के बोल
भू-संरक्षण विभाग धर्मशाला के सब डिवीजनल साइल कंजर्वेशन अधिकारी (एसडीएससीओ) नितिन शर्मा ने बताया कि बजट का एस्टीमेट तैयार करने के बाद जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। उधर, विधायक केवल पठानिया ने कहा कि जहां भी गज खड्ड ने बाढ़ से नुकसान किया है, उन जगहों को युद्ध स्तर पर सुरक्षित कर लिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App