अंडर-15 में हर्षदीप संधू पहले नंबर पर

By: Jan 29th, 2023 12:55 am

इंदिरा गांधी खेल परिसर ऊना में हुई कुश्ती प्रतियोगिता, 100 से अधिक खिलाडिय़ों ने दिखाया हुनर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-ऊना
सांसद खेल महाकुंभ के द्वितीय संस्करण में शनिवार को इंदिरा गांधी खेल परिसर ऊना में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतिययोगिता का आगाज अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी विशाल भारद्वाज द्वारा किया गया। जबकि डीसीए अध्यक्ष मदन पुरी व संसदीय आयोजन समिति के सदस्य कमल सैणी विशेष रूप से उपस्थित रहे। कुश्ती प्रतिययोगिता में ऊना के साथ-साथ देहरा और जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्रों के 100 से अधिक खिलाडिय़ों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी विशाल भारद्वाज ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदेश की प्रतिभाओं को निखारने के लिए बेहतर मंच प्रदान किया जा रहा है।

समिति के सदस्य अनूपम लखनपाल ने बताया कि लडक़ों के अंडर-15 वर्ग में 41 किलोग्राम में हर्षदीप संधू प्रथम, मनप्रीत द्वितीय व प्रथम ने तृतीय स्थान पाया। 57 किलोग्राम भार वर्ग में संगम ने पहला, अमनदीप ने दूसरा व सक्षम ने तीसरा स्थान पाया। वहीं ओपन प्रतियोगिता में अर्शदीप सिंह अटवाल ने विजेता व उपविजेता राजिंद्र रहे। लड़कियों के वर्ग में अंडर-15 वर्ग में 39 किलोग्राम में वारिका, मेधा शर्मा व काशवी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाया। 54 किलोग्राम भार वर्ग में मान्या शर्मा प्रथम, श्रेया द्वितीय व भारती तृतीय स्थान पर रही। लड़कियों की ओपन प्रतियोगिता में कृतिका प्रथम, तनिशा द्वितीय व आरुषि ने तृतीय स्थान पाया। इसके साथ ही सीनियर पुरुष वर्ग के 61 किलोग्राम में कुशव शर्मा ने प्रथम, साहिल द्वितीय व अंश तृतीय स्थान पर रहे।

74 किलोग्राम में गौरव ने पहला, शशांक ने दूसरा व माधव ने तीसरा स्थान पाया। ओपन वर्ग में अर्शदीप प्रथम, शैरी द्वितीय व रजत तृतीय स्थान पर रहे। सीनियर महिला वर्ग के 53 किलोग्राम में वंशिका प्रथम, दीक्षा द्वितीय व दीपिका तृतीय स्थान पर रही। 65 किलोग्राम में मेघा प्रथम, डिपंल द्वितीय व कोमल तृतीय स्थान पर रही। ओपन प्रतियोगता में दीक्षा प्रथम, किरण द्वितीय व स्नेह लत्ता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता व उपविजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। समिति के सदस्य कमल सैणी ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ के प्रथम संस्करण में क्रिकेट, कबड्डी, बास्केटबाल और फुटबाल सहित कई खेलों को शामिल किया गया था। इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्य राजेंद्र, संदीप कुमार, गोल्डी बाबा, हर्ष शर्मा, मदन पुरी, अर्जुन अवार्डी जोनी चौधरी, कोच रिंकू शर्मा व प्रिंस पठानिया सहित अन्य उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App