इंडोनेशिया ओपन: लक्ष्य, अश्विनी-तनीषा क्वार्टरफाइनल में, सायना चीन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

By: Jan 27th, 2023 1:35 pm

जकार्ता। भारतीय युवा सनसनी लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया ओपन 2023 के शीर्ष-16 मुकाबले में मलेशिया के एनजी ज़े योंग को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। दूसरी ओर, अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रेस्टो की भारतीय महिला युगल जोड़ी ने इंडोनेशिया की रिबका सुगियर्टो और लैनी मायासरी को मात देकर क्वार्टरफाइनल में कदम रखा।

लक्ष्य ने 61 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले के पहले गेम में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी की और अपने मलेशियाई प्रतिद्वंदी को 19-21, 21-8, 21-17 से मात दी। विश्व नंबर 12 लक्ष्य क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया के जॉनथन क्रिस्टी का सामना करेंगे जो अपने हमवतन शेसर हिरेन रुस्तावितो को हराकर आ रहे हैं।

लक्ष्य अब इस टूर्नामेंट की पुरुष एकल प्रतियोगिता में आखिरी भारतीय बचे हैं, जबकि एचएस प्रणय, किदांबी श्रीकांत और प्रियांशु राजावत पहले चरण में ही बाहर हो चुके हैं। अश्विनी और तनीषा की युवा जोड़ी ने 63 मिनट चले मुकाबले में अपने इंडोनेशियाई प्रतिद्वंदियों को 19-21, 21-18, 23-21 से हराया। क्वार्टरफाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना जापान की युकी फुकुशीमा और सयाका हिरोता से होगा। इसी बीच, पूर्व ओलंपिक मेडलिस्ट सायना नेहवाल चीन की हान यू से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। हान ने केवल 29 मिनट चले मुकाबले में सायना को 21-15, 21-17 से हराया, जिसके साथ महिला एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हुई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App