अधिकारी रखें गुणवत्ता का विशेष ध्यान

By: Jan 29th, 2023 12:55 am

विधायक रवि ठाकुर ने दिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश; बोले, लाहुल में विकासात्मक कार्यों पर व्यय की जा रही है 59 करोड़ रुपए की धनराशि

जिला संवाददाता-केलांग
जनजात्तीय जिला लाहुल-स्पीति के लाहुल क्षेत्र के विकासात्मक कार्य पर वित्तीय वर्ष 2022- 23 में 59 करोड़ 95 लाख की धनराशि व्यय की जा रही है। शुक्रवार को देर शाम तक चली विधायक रवि ठाकुर की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक में जिला के विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर तथा चालू वित्त वर्ष में करवाए जा रहे कार्य पर विस्तार से अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। विधायक रवि ठाकुर ने विभिन्न विकासात्मक कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि अधिकारी विकास कार्यों में विशेष कर ढांचा गत निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें और पारदर्शिता बनाए रखें। क्योंकि जिला का कठिन भौगोलिक क्षेत्र होने के चलते यहां कार्य अवधि बहुत ही सीमित है। बैठक में विधायक ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विधायक प्राथमिकता के लिए कार्य योजनाओं का प्रारूप भी तैयार कर जल्द प्रस्तुत करें।

उन्होंने यह भी कहा कि जिला लाहुल-स्पीति बॉर्डर एरिया के साथ जुड़ा हुआ क्षेत्र है। लिहाजा यहां के लिए अलग से अतिरिक्त धनराशि का भी प्रदेश सरकार से आग्रह किया जाएगा ताकि यहां के विकास को और तेज गति प्रदान की जा सके। बैठक में उन्होंने यह आग्रह करते हुए कहा कि जिला लाहौल स्पीति को प्रदेश में अग्रणी जिला बनाने व अलग पहचान दिलवाने में अधिकारी व कर्मचारी कर्तव्य निष्ठा, इमानदारी व मेहनत से धरातल पर अमलीजामा पहनाने की भरसक प्रयास करें और जनहित से जुड़े मुद्दों को विशेष प्राथमिकता दें। बैठक में मौजूद उपायुक्त सुमित खिमटा ने विधायक रवि ठाकुर को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व नीतियों की अनु पालना सुनिश्चित बनाई जा रही है द्य सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुरूप जनजातिय उपयोजना के तहत आबंटित धनराशि का प्रत्येक तिमाही में व्यय सुनिश्चित बनाया जा रहा है ।

लाहुल में लगेंगे बीएसएनएल के 19 फोर जी टावर
केलांग। खराब मौसम और भारी बर्फ के बीच भी शनिवार को लाहुल-स्पीति के विधायक ने उदयपुर घाटी का दौरा किया। दो से तीन फीट बर्फ के बीच विधायक रवि ठाकुर ने विभिन्न स्थलों पर पैदल चल जहां ग्रामीणों से मुलाकात की। वहीं जाहलमा में आयोजित जनसभा में विधायक रवि ठाकुर ने कहा है कि लाहुल घाटी में दूरसंचार व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने मास्टर प्लान तैयार किया है। विधायक रवि ठाकुर ने इस बात का खुलासा किया है कि उनके आग्रह पर लाहुल घाटी में बीएसएनल के 19 4 जी टावर विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे, जिससे लाहौल घाटी के दूरदराज के क्षेत्रों में जहां मोबाइल कनेक्टिविटी बहाल होगी। वहीं खासकर छात्रों को पढ़ाई करने में किसी भी तरह का दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। विधायक रवि ठाकुर ने कहा है कि इसके अलावा घाटी की सडक़ों को चौड़ा करने और चकाचक करने के लिए योजना बना ली गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App