सीएम को चांदी का मुकुट और तलवार

By: Jan 26th, 2023 12:57 am

हमीरपुर में राज्य स्तरीय समारोह पर कम्प्यूटर शिक्षकोंं ने सम्मानित किए मुख्यमंत्री

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-हमीरपुर
हिमाचल प्रदेश कम्प्यूटर शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री के सम्मान में उनके गृह जिला हमीरपुर में सम्मान समारोह आयोजित किया। इसमें राज्य भर के शिक्षकों ने भाग लिया। इस दौरान प्रदेश भर से आए कम्प्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री को चांदी का मुकुट सहित शाल टोपी व तलवार भेंट की। इस दौरान प्रदेश कम्प्यूटर संघ के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने मुख्यमंत्री के समक्ष कहा कि कम्प्यूटर अध्यापक 22 वर्षों से स्कूलों में बेहतर सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। आज तक कम्प्यूटर अध्यापकों को शिक्षा विभाग स्थायी नीति के तहत मर्ज नहीं किया गया है जो कि उनका शोषण हुआ हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान कम्प्यूटर अध्यापकों के लिए आर एंडी पी रूल बनाए गए थे और कम्प्यूटर अध्यापकों के लिए अनुभव के आधार पर सरकार ने पद स्वीकृत किए हैं और कांग्रेस सरकार के दौरान कम्प्यूटर अध्यापकों के लिए साक्षात्कार भी लिए गए हैं, लेकिन पिछली भाजपा सरकार ने पांच वर्ष में कम्प्यूटर अध्यापकों को शोषण किया और उनके हितों के लिए कोई कार्य नहीं किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सुक्खू ने सभी कम्प्यूटर अध्यापकों को विश्वास दिलाया कि उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जाएगा और उनकी हर मांग को पूरा किया जाएगा।

मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने सम्मान समारोह के बीच में उपस्थित होकर कम्प्यूटर अध्यापकों की हर मांग को गंभीरता से सुना और हल करने का आश्वासन भी दिया। इस दौरान प्रदेश कम्प्यूटर शिक्षक संघ की महासचिव सुषमा ठाकुर, मुख्य सचिव सुमन ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश पटेल, नरेंद्र गुप्ता, चीफ रिटर्न रोशन मेहता, वित्त सचिव वीरेंद्र शर्मा, सलाहकार दिनेश, जिला बिलासपुर से अंजु शर्मा, जिला मंडी से रमेश, जिला कांगड़ा से संजीव, जिला सोलन से पूनम शर्मा सहित राज्य भर के सभी शिक्षकों ने भाग लिया।