चंबा की 17 पंचायतों का अंधेरा होगा दूर

By: Jan 28th, 2023 12:45 am

लो वोल्टेज के समाधान के लिए चंबा-जोत मार्ग पर स्थापित होगा 33 केवी सब स्टेशन

दीपक शर्मा-चंबा
जिले की 17 पंचायतों का अंधेरा जल्द दूर होने वाला है। विद्युत बोर्ड ने इन पंचायतों में लो वोल्टेज की समस्या को सुलझाने के लिए जल्द चंबा-जोत मार्ग पर गेट के समीप 33 केवी सब स्टेशन स्थापित करने का फैसला लिया है। इसके लिए विद्युत बोर्ड ने एक प्रस्ताव तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेज दिया है। गेट में स्थापित होने वाले सब स्टेशन से जिले की खजियार, चील बंगला, कोहलड़ी, जटकरी, बसोधन, कोलका व भटका सहित कुल 17 पंचायतों में लो वोल्टेज की समस्या से राहत मिलेगी। बीते लंबे समय से इन पंचायतों के लोग बिजली की लो वोल्टेज समस्या से जूझ रहे हैं।

इस संबंध में लोगों ने संबंधित बोर्ड से कई बार शिकायत भी की थी। इसके बाद विभाग ने यहां पर सब स्टेशन स्थापित करने का फैसला लिया है। गेट में जल्द ही 33 केवी सब स्टेशन स्थापित किया जाएगा, ताकि लोगों को लो वोल्टेज समस्या से निजात दिलाई जा सके। बताते चलें कि लो वोल्टेज के कारण जहां इन पंचायतों के लोगों के रोजमर्रा के कार्य प्रभावित हो रहे हैं वहीं बच्चों की पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है। लो वोल्टेज के कारण बच्चे दीए की रोशनी तले पढ़ाई के लिए मजबूर हैं। अब देखना यह होगा कि कितनी जल्दी 33केवी सब-स्टेशन के लिए स्वीकृति मिलती है। (एचडीएम)

डलहौजी सर्किल एक्सईएन राजीव ठाकुर के बोल…
विद्युत बोर्ड डलहौजी सर्किल के एक्सईएन राजीव ठाकुर ने कहा कि विद्युत बोर्ड चंबा ने 17 पंचायतों में बिजली की समस्या को ध्यान में रखते हुए गेट में 33केवी सब स्टेशन स्थापित करने निर्णय लिया गया है। इस संबंध में एक प्रस्ताव उच्चाधिाकारियों को भेजा है, जैसे ही स्वीकृति मिलती है तो बोर्ड सभी औपचारिकताएं पूरी कर कार्य शुरू करवा देगा ताकि लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App