बीड़ घाटी में पर्यटन को लगेंगे पंख

By: Jan 31st, 2023 12:01 am

सीपीएस किशोरी लाल बोले, इस साल बीड़ में पैराग्लाइडिंग वल्र्ड कप का होगा आयोजन, बीड़ बिलिंग से राजगुंदा तक जल्द होगा सडक़ निर्माण

कार्यालय संवाददाता-बैजनाथ
मुख्य संसदीय सचिव, कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विधायक किशोरी लाल ने कहा कि पिछले पांच सालों में भाजपा सरकार के कार्याकाल में विश्व विख्यात पैराग्लाइडिंग की घाटी बीड़ बिलिंग में न राष्ट्रीय स्तर, न ही अंतरराष्ट्रीय स्तर की पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता आयोजित हो सकी, जो घाटी के लिए सुखद बात नहीं थी। मगर इसी साल बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग वल्र्ड कप का आयोजन करवाया जाएगा ताकि पूर्व की भांति घाटी में विदेशी पायलटों सहित भारत वर्ष के कोने-कोने से पैराग्लाइडर पायलट भाग ले सकें।

यह बात सीपीएस किशोरी लाल ने रविवार को ग्राम पंचायत बीड़, गुनेहड़, चौगान और क्योरी का दौरा करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए कही। बीड़ पहुंचने पर यहां की चारों पंचायतों के लोगों एवं बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के निदेशक अनुराग शर्मा द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया। अपने संबोधन में किशोरी लाल ने कहा कि बीड में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और इस क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर संभव सहयोग के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि बीड बिलिंग से राजगुंदा तक सडक़ निर्माण का कार्य आरंभ किया जाएगा व व जल्द ही इस कार्य को पूरा भी करवाया जाएगा जिसके बाद घाटी में पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने किसानों से देसी नस्ल की गाय पालने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देसी नस्ल के पशुओं में बीमारियां कम फैलती हैं और इनके दूध तथा दूध से बने उत्पाद पौष्टिक होते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही बीड़ से गुनेहड़ तक बस सुविधा तथा शाम को क्योरी के लिए जल्द बस सुविधा आरंभ की जाएगी। उन्होंने सत वादिनी माता मंदिर के कार्य के लिए 5100 रुपए भेंट किए। किशोरी लाल ने गुनेहड़ तथा चौगान ग्राम पंचायतों में पौधारोपण किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App