परवाणू में टावर टूटा बाल-बाल बचे लोग

By: Jan 30th, 2023 12:18 am

सेक्टर एक में संडे मार्केट में खरीददारी करते वक्त हादसा

अमित ठाकुर-परवाणू
परवाणू मे रविवार देर सायं गए एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। यहां सेक्टर एक स्थित सहायक आयुक्त कार्यालय के ठीक पीछे लगा टावर तेज हवा के बीच टूट कर गिर गया। टावर को विपरीत दिशा में एक प्लॉट पर बने लोहे के शेड का सहारा मिल गया, अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। गौरतलब है की यहां सहायक आयुक्त परवाणू से बैंक स्क्वायर की ओर जाती सडक़ पर हर रविवार को संडे मार्केट लगती है।

यहां सैकड़ों की संख्या में लोग खरीददारी करने आते है। जब यह टावर टूटा तो बड़ी तादाद में लोग यहां खरीददारी कर रहे थे। बता दें की देर शाम गए यह टावर हवा का वेग सह नहीं पाया और बीच का जॉइंट टूट जाने से सडक़ के दूसरी तरफ बने लोहे के शेड के ऊपर जाकर हवा में लटक गया। गनीमत रही की टावर को शेड का सहारा मिल गया, जिसके चलते टावर सडक़ पर नहीं गिरा। यदि टावर सडक़ पर गिरता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। टावर गिरते ही वहां मौजूद लोगो मे भगदड़ मच गई। घटना के बाद इलाके की बिजली भी गुल हो गयी, क्योंकि टावर का कुछ हिस्सा बिजली की तारों पर जा गिरा था। (एचडीएम)

सब्जी की दुकानें हटाने के निर्देश
नगर परिषद परवाणू के कार्यकारी अधिकारी अनुभव शर्मा ने बताया कि स्टाफ को टावर के नीचे फिलहाल सब्जी की दुकानें हटाने के निर्देश दिए गए है। पुलिस प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है। नप की टीम मौके पर मौजूद रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App