रिंग रोड बनने से दूर होगी ऊना की ट्रैफिक समस्या

By: Feb 20th, 2023 12:01 am

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने रोड बनाने को की 500 करोड़ रुपए की घोषणा, कुठार खुर्द-रामपुर-घालुवाल होते हुए झलेड़ा निकलेगी सडक़
नगर संवाददाता- ऊना
ऊना शहर में अव्यवस्थित होती जा रही ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कांग्रेस सरकार ने रिंग रोड़ बनाने के लिए कवायद तेज कर दी है। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने रिंग रोड़ बनाने के लिए 500 करोड़ रुपए देने की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद अब ऊना में रिंग रोड़ बनने पर मुहर लगती दिख रही है। सरकार ने संबंधित विभाग को भी इस दिशा में कार्रवाई के निर्देश दिए है। जिस पर एनएच विभाग कार्रवाई में जुट गया है। सीएम की इस घोषणा के बाद क्षेत्रवासियों में ट्रैफिक समस्या के समाधान होने की उम्मीद जग गई है। इसके लिए रोड़ मैप भी तैयार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रिंग रोड़ रक्कड़ से शुरु होकर दनपुर, डंगोली, कोटला खुर्द, टक्का से होते हुए झलेड़ा निकलेगा। दूसरा हिस्सा रक्कड़ कॉलोनी से शुरू होकर कुठारखुर्द, रामपुर, लाल सिंगी व घालुवाल से होते हुए झलेड़ा तक होगा।

ऐसे में नंगल, आनंदपुर साहिब, कीरतपुर साहिब, रोपड़, चंडीगढ़, मोहाली, दिल्ली सहित अन्य शहरों को जाने वाले लोग रिंग रोड़ से होकर निकल सकेंगे। वहीं मालवाहक वाहन भी रिंग रोड़ से निकलेंगे। ऐसे में ऊना शहर में ट्रैफिक का समाधान हो पाएगा। मौजूदा समय में देवभूमि प्रदेश में आने वाले श्रद्धालु, पर्यटक सहित अन्य प्रवेश द्वार मैहतपुर से होते हुए ऊना शहर से निकलते है। इसी तरह चंडीगढ़, दिल्ली सहित अन्य महानगरों में जाने वाले व्हीकल ऊना शहर से होकर गुजरते है। कई बार देखा गया है कि धर्मशाला-चंडीगढ़ हाइवे पर रेड़ लाईट चौक, रोटरी चौक, पुराना बस अडडा में भयंकर जाम की स्थिति बनी रहती है। ऊना शहर से निकलने में ही वाहन चालकों को आधे से एक घंटे तक जाम में फंसना पड़ता है।

वहीं, ऊना सदर विस क्षेत्र से पूर्व विधायक सतपाल सिंह रायजादा का रिंग रोड ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। उन्होंने ऊना शहर में ट्रैफिक समस्या के मसले को मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के समक्ष उठाया था। अब मुख्यमंत्री ने रिंग रोड़ बनाने के लिए 500 करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा की है। जिससे जल्द रिंग रोड़ बनने की संभावनाएं प्रवल हो गई है। वहीं, ऊना में रिंग रोड़ बनने से ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार के द्वार खुलेंगे। नई सडक़ मार्ग बनने से लोग अपनी दुकानें खोल अपनी आजीविका चला पाएंगे। वहीं, पूर्व विधायक ऊना सतपाल रायजादा ने कहा कि ऊना शहर में ट्रैफिक समस्या के समाधान का मुद्दा सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के समक्ष उठाया था। सीएम ने अब रिंग रोड़ बनाने के लिए 500 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App