एक नजर

By: Jan 21st, 2017 12:01 am

आशाराम के बेटे को वाराणसी से टिकट

वाराणसी — जेल में बंद आशाराम बापू का बेटा नारायण साई ओजस्वी पार्टी से वाराणसी के शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगा। ओजस्वी पार्टी ने शुक्रवार को  एक प्रेस कान्फ्रेंस कर यह घोषणा की। ओजस्वी पार्टी की ओर से जारी पोस्टर में नारायण साई ने देश के शुभचिंतकों का आह्वान किया कि वे आगे आएं। उसने कहा कि आपके आते ही राजनीति की गंदगी अच्छाई में बदलेगी। गौर रहे कि इससे पहले रेप मामले में गुजरात जेल में बंद नारायण साई ने यूपी और पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। यही नहीं, नारायण साई ने इसके लिए जमानत भी मांगी है। साई ने जमानत की अर्जी अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पीएस गढ़वी के समक्ष पेश की है, जिसमें उन्होंने ने चुनाव की तैयारियों को लेकर जमानत देने की मांग की है। इस मामले की सुनवाई अब 21 जनवरी को होगी।

प्रियंका गांधी के न आने से मायूसी

लखनऊ — समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के गठबंधन की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वढेरा के प्रचार नहीं करने की खबर से प्रत्याशियों में मायूसी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण प्रियंका चुनाव प्रचार नही कर सकेंगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रियंका वढेरा ने दिल्ली में हुई एक बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर से स्पष्ट कहा था कि इस बार वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान किसी बैठक को संबोधित नहीं करेंगी।

डा. परमिंद्र ने कार्यकर्ताआें में भरा जोश

नंगल — विधानसभा क्षेत्र श्रीआनंदपुर साहिब से अकाली-भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी डा. परमिंद्र शर्मा को वेशक पार्टी ने टिकट देने में काफी समय लगा दिया हो, लेकिन नामांकन पत्र दाखील करने के उपरांत डा.परमिंद्र शर्मा ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इसी सिलसिले में परमिंद्र शर्मा ने गोह्लणी मंडल व नंगल की अड्डा मार्केट में पार्टी कार्याकर्ताओं के साथ बैठक कर पार्टी के लिए काम करने की अपील की। इस मौके पर नंगल नगर काउंसिल के पूर्व चेयरमैन राजेश चौधरी, मौजूदा चेयरमैन अशोक पुरी, पूर्व चेयरमैन राकेश शर्मा, नंगल इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन डा. ईश्वर चंद्र सरदाना, पूर्व चेयरमैन चंद्र कुमार बजाज व जतिंद्र सिंह अटवाल समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पंजाब पालिटिक्स में डाक्टर की जरूरत

अमृतसर — अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी डा. नवजोत कौर पति के चुनाव प्रचार शो को डायरेक्ट कर रही हैं। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि पालिटिक्स में डाक्टर की जरूरत है, क्योंकि पंजाब में जो बीमारियां हैं, उनका इलाज करने का वक्त आ गया है। नवजोत कौर ने कहा कि पॉलिटिक्स में डाक्टर ही चाहिए, क्योंकि पंजाब को इलाज चाहिए, जो तकलीफ है, वह सारी दुनिया को पता है, लेकिन इलाज करने वाले लोगों की जरूरत है। इलाज करने के लिए एक बड़ा सर्जन है। उसके पीछे एनेस्थीसिया देने वाली बीवी है। उन्होंने कहा कि पंजाब को आगे लेकर जाना है।

पेंशनर्ज यूनियन गठबंधन के खिलाफ

नंगल — पंजाब रोडवेज नंगल डिपो से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों द्वारा गठित पंजाब पेंशनर्ज यूनियन की बैठक जमीत सिंह संधू के नेतृत्व में संपन्न हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से प्रदेश की अकाली-भाजपा गठबंधन के खिलाफ मतदान करने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर भूपिंद्र सिंह आनंदपुरी, जतिंद्र सोहल, ज्ञान सिंह, सुखदेव सिंह, राणा गुरचरण सिंह, तीर्थ राम व हरजीत सिंह सैणी इत्यादि भी उपस्थित थे।

बागी अब गठजोड़ की तलाश में

बुलंदशहर — समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से किनारा कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नजदीकी बनाने वाले नेताओं को विधानसभा चुनाव में मायूसी हाथ लगी है। टिकट न मिलने से खफा ये नेता अन्य दलों में उम्मीदे तलाशने मे जुट गए है। पिछले साल राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का खुला समर्थन करने के कारण विधायक भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित और मुकेश शर्मा को समाजवादी पार्टी (सपा) से निष्कासित कर दिया गया था। सपा से किनारा होने के बाद दोनो भाई खुलकर भाजपा के समर्थन में आ गए थे। इसके बावजूद भाजपा ने विधानसभा चुनाव में दोनो को टिकट नही दिया।

उत्तराखंड में नामांकन दाखिल प्रक्रिया शुरू

देहरादून — उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो गई है, जबकि कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं किए हैं। कांग्रेस की तरफ से अपने को प्रबल दावेदार मान रहे उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदने शुरू कर दिए है।

सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा रालोद

लखनऊ — सपा की अगवाई में गठबंधन का हिस्सा बनने की संभावनाएं खत्म होने के बाद राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने जनता दल यूनाइटेड तथा विभिन्न छोटे दलों से तालमेल कर उत्तर प्रदेश विधानसभा की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। रालोद के प्रान्तीय अध्यक्ष मसूद अहमद की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां अनेक छोट सहयोगी दलों के साथ बैठक में इन सभी पार्टियों के साथ गठबंधन पर अन्तिम रूप से चर्चा के बाद सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने की सहमति बनी। अहमद ने बताया कि किसी एक विधानसभा क्षेत्र में जिस सहयोगी दल के प्रत्याशी की स्थिति संतोषजनक है, वहां वही प्रत्याशी होगा तथा सभी दलों के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उस प्रत्याशी की स्थिति मजबूत बनाने में भरपूर सहयोग करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App