एचआरटीसी के पहिए बर्फ ने किए जाम

By: Jan 8th, 2017 12:05 am

रिकांगपिओ – शुक्रवार शाम से ही समूचे किन्नौर मंे जारी बर्फबारी ने यहां के जनजीवन को पूरी तरह पटरी से उतार दिया है। शुक्रवार शाम से जारी बर्फबारी के कारण किन्नौर जिला की अधिकांश संपर्क सड़कों पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें नहीं चल पाईं। नतीजतन राहगीरांे को अपने-अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंचने के लिए खासी असुविधाएं उठानी पड़ीं। जानकारी के अनुसार शनिवार को किन्नौर जिला के छितकुल, सांगला, चांसू, आसरंग, लिप्पा, ठंगी, नेसंग, रोपा, हांगो, रोधी, कल्पा, पांगी, ठोपन, निचार, काफनू आदि कई संपर्क सड़कों पर बसें नहीं चल पाईं। इन सभी मार्गों पर बर्फ होने से बसों के पहिए थम गए थे। शनिवार को जिला मुख्यालय रिकांगपिओ सहित पवारी, शौंगटौंग, कड़छम, चोलिंग, टापरी, वांगतू, भावानगर व निगुलसरी आदि स्थानों पर बर्फ कम मात्रा में पड़ने के कारण हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें रिकांगपिओ से रामपुर की ओर सामान्य रूप से चलती रही। शनिवार को जिला किन्नौर में हुई बर्फबारी के कारण अधिकांश संपर्क सड़कों पर निगम की बसें नहीं चल पाने के कारण हिमाचल पथ परिवहन निगम रिकांगपिओ रिजन को करीब चार लाख रुपए के राजस्व से हाथ धोना पड़ा। शनिवार पूरा दिन पर्यटन स्थल कल्पा, छितकुल, सांगला आदि क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर चलता रहा, जबकि किन्नौर जिला के निचले क्षेत्र पवारी, टापरी, भावानगर आदि क्षेत्रों में समाचार लिखे जाने तक बारिश का ही दौर देखा गया।

कल्पा में एक फुट बर्फबारी

शनिवार देर शाम को पर्यटन स्थल कल्पा में एक फुट, छितकुल में छह इंच, सांगला मंे पांच इंच तथा जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में तीन इंच के करीब बर्फ दर्ज की गई।

बिजली की आंख-मिचौनी ने सताया

शुक्रवार शाम से जिला किन्नौर में हो रही बर्फबारी के कारण शनिवार को समूचा जिला बिजली की आंख-मिचौनी से परेशान रहा। कड़ाके की ठंड के बीच बिजली की आंख-मिचौनी के कारण लोगों को असुविधाएं भी उठानी पड़ी।

सुनसान दिखे पर्यटक स्थल

शनिवार पूरा दिन जिला किन्नौर में हो रही बर्फबारी के कारण जिला मुख्यालय रिकांगपिओ सहित पर्यटक स्थल कल्पा व सांगला आदि स्थान पूरी तरह सुनसान दिखाई दिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App