ककीरा उपतहसील, मेल को पीएचसी

By: Jan 16th, 2017 12:15 am

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने दी मंजूरी, चुवाड़ी में परिवहन निगम डिपो खोलने का आश्वासन

newsचुवाड़ी —  मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भटियात हलके के ककीरा में सब-तहसील कार्यालय खोलने को मंजूरी प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने मेल पंचायत में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने को भी स्वीकृति दी है। उन्होंने चुवाड़ी में परिवहन निगम के सब डिपो खोलने पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रोत्साहन हेतु चुवाड़ी व सिहुंता के तमाम वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं व डिग्री कालेज चुवाड़ी को 15- 15 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की। मुख्यमंत्री रविवार को चुवाड़ी में एक भव्य जनसभा को संबोधित कर रहे थे।  मुख्यमंत्री ने 3.56 करोड़ रुपए की लागत से सांझी नाला में दानागरी-बाई का बाग-कटोरी-कलाफत सड़क पर चक्की खड्ड पर निर्मित पुल सहित 1.57 करोड़ रुपए की लागत का सिहुंता में जनजातीय भवन तथा द्रम्मण-सिहुंता चुवाड़ी सड़क फेज-एक के उद्घाटन किए। मुख्यमंत्री ने ककीरा में 1.39 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 2.50 करोड़ की अनुमानित राशि से बनने वाले खेल स्टेडियम तथा चुवाड़ी में हेलिपैड की आधारशिलाएं भी रखीं। उन्होंने सिहुंता में पांच करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय डिग्री कालेज के भवन की आधारशिला भी रखी। राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और भटियात विधानसभा में विभिन्न स्थानों पर अनेक विकासात्मक कार्यों की आधारशिला रखने और लोकार्पित करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरेंद्र भारद्वाज, एपीएमसी के जिला अध्यक्ष नीरज नैयर, जिला परिषद की उपाध्यक्ष किरण बाला, विधिक सैल राज्य कांग्रेस राजीव कौशल, एचपीबीएसई के अध्यक्ष बलवीर तेगटा, उपायुक्त सुदेश मोख्टा, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र तोमर व एसडीएम भटियात अश्वनी कुमार सूद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

केंद्र पर तंज

सीएम ने केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले पर कहा कि इससे आम आदमी असुविधा तथा अनिद्रा के पथ पर चला गया है। महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ लोगों का प्रतिनिधित्व किया और देश के लिए आजादी प्राप्त की, लेकिन कैलेंडर में राष्ट्रपिता के बदले प्रधानमंत्री की छवि प्रकाशित की करना सही नहीं है। वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने नोटबंदी और जाति, पंथ तथा धर्म के नाम पर राजनीति करने के लिए केंद्र सरकार की निंदा की।

बंबर ठाकुर हैंडबाल संघ के चीफ

बिलासपुर — धर्मपुर में हैंडबाल फेडरेशन के संयुक्त सचिव तेज सिंह की अध्यक्षता में हुए चुनावों में बंबर ठाकुर को अध्यक्ष चुना गया। वरिष्ठ उपप्रधान पद पर हमीद खान, डा. प्रवेश शर्मा को महासचिव, परवीन दुबे को कोषाध्यक्ष, डा. लाल चंद को उपप्रधान, हीरा सिंह, डीडी तनवर व राजेश शर्मा को संयुक्त सचिव, वीरेंद्र शर्मा, डा. राज कुमार, दलीप ठाकुर व मुनीष राणा को मुख्य संरक्षक बनाया गया है। चुनाव में बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर, सोलन, सिरमौर, मंडी, शिमला व कांगड़ा के अध्यक्ष और सचिव शामिल रहे। अध्यक्ष को बाकी कार्यकारिणी बनाने के अधिकार दिए गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App