गणतंत्र दिवस का जश्न…हादसों ने रंगी सड़कें

By: Jan 30th, 2017 12:05 am

पूर्ण राज्यत्व दिवस की रही धूम

ऊना —  जिला में इस सप्ताह पूर्ण राज्यत्व दिवस और गणतंत्र दिवस की धूम रही। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल पाठशाला ऊना में धूमधाम से किया गया। समारोह में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले लोगों को मुख्यातिथि उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने सम्मानित किया। हालांकि गणतंत्र दिवस के मौके पर बारिश ने भी खूब खलल डाला, वहीं आम जनता की भीड़ की कार्यक्रम में अपेक्षा से कम ही रही, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए किए गए प्रयास सराहनीय रहे। स्कूल मैदान के अलावा बारिश होने के कारण टाउन हाल में आधा कार्यक्रम आयोजित किया गया।

केसीसी बैंक ने जब्त की बस

ऊना में अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगाई कड़ाकी में तेंदुआ फंस गया, लेकिन अभी तक वन विभाग को यह पता नहीं चल पाया है कि किस व्यक्ति ने यह कड़ाकी लगाई थी। लोन नहीं भरने पर केसीसी बैंक ने बस जब्त की। अपनी मांगों को लेकर संयुक्त संघर्ष समिति (शिक्षक वर्ग) ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इसके अलावा शिक्षकों ने काले बिल्ले लगाकर विद्यार्थियों को पढ़़ाया।

70 दुकानों पर छापे, दो सिलेंडर जब्त

कुटलैहड़ भाजपा और ऊना सदर भाजपा की बैठक में कांग्रेस की चार्जशीट तैयार करने को लेकर मंथन किया गया। कांग्रेस पर क्षेत्रों से भेदभाव का आरोप लगाया गया। एबीवीपी की बैठक में राज्य स्तरीय रैली को लेकर चर्चा की गई। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने ऊना की 70 दुकानों पर छापामारी कर दो सिलेंडर जब्त किए। अजय राणा ने हरोली में डीएसपी का कार्यभार संभाला। टै्रफिक-पुलिस बाइक सवार में जमकर बहस हो गई। मामला उच्च अधिकारियों के पास पहुंचने के बाद शांत हुआ। हिमोत्कर्ष के राज्य स्तरीय अधिवेशन में प्रदेश में छह महान विभूतियों को सम्मानित किया गया।

गगरेट के ब्रह्मपुर में चोरी करते दो युवक गिरफ्तार

गगरेट के ब्रह्मपुर में चोरी करते पकड़े दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। मैहतपुर में रास्ता रोककर मारपीट करने पर तीन लोगों को हिरासत में लिया गया। हरोली में आठ बोतल अवैध शराब बरामद की गई।

बारिश के चलते चार दिन स्कूल बंद

जिला में इस सप्ताह जमकर बारिश हुई। जिला में जमकर हुई बारिश से किसानों के चेहरों पर खुशी लौट आई। वहीं, बारिश के चलते ठंड का कहर भी रहा। दो दिनों तक बारिश ने लोगों को खूब परेशान किया। हालांकि इससे पहले भी ऊना जिला ठंड की चपेट में था, लेकिन मौसम खुलने के बाद एक बार फिर दो दिनों की बारिश से पूरे जिला में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। यहां तक कि इस हफ्ते ठंड के चलते स्कूल भी लगातार चार दिन तक बंद रहे।

मांगें मनवाने के लिए डाक्टरों की हड़ताल

इस सप्ताह राज्य मेडिकल आफिसर एसोसिएशन के आह्वान पर चिकित्सक आंदोलन पर डटे रहे। मांगों को लेकर चिकित्सक आग बबूला रहे। एक ओर चिकित्सकों ने एक दिन का सामूहिक अवकाश किया, जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन चिकित्सकों ने आम जनता को आपातकाल में ही अपनी सेवाएं प्रदान कीं। वहीं, विरोध स्वरूप चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगाकर मरीजों की जांच की। डाक्टरों के पक्ष में चालकों-परिचालकों ने भी प्रदर्शन किया। इसके अलावा डाक्टरों के आंदोलन को भी कई अन्य एसोसिएशन ने अपना समर्थन दिया है।

 स्कूटर-बाइक भिड़े, एक की मौत

झड़ोवाल में पशुशाला में आग से तीन लाख का नुकसान हो गया। हरोली क्षेत्र में टै्रक्टर की बाइक सवार से टक्कर हो गई, जिससे बाइक सवार की मौत हो गई। ऊना में युवक की जहर खाने से मौत हो गई। खुरवाईं में बिजली कर्मी को करंट लग गया। ऊना में स्कूटर-बाइक की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। ऊना के डंगोली में कार-स्कूटर की भिडं़त में सेवानिवृत्त कर्नल की मौत हो गई। टाहलीवाल में जहर निगलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। दुलैहड़ में काम करते समया मशीन से कटने से मजदूर की मौत हो गई। ऊना में एक बच्चा छत से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे पीजीआई रैफर किया गया है।

उद्योग मंत्री ने सौंपी सौगात

उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने गोंदपुर जयचंद में हिमाचल की प्रवेश सीमा पर स्व. पंडित ओंकार शर्मा की स्मृति में निर्मित भव्य प्रवेश द्वार का लोकार्पण किया। नगर पंचायत अध्यक्ष राजवीर कौर, पार्षद राकेश कौशल ने कहा कि टाहलीवाल में 25 लाख रुपए की लागत से पार्क का निर्माण किया जाएगा।  सरकार की ओर से पार्क निर्माण के लिए राशि भी स्वीकृत कर दी गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App