चंबा-सरोल को मिली एटीएम

By: Jan 8th, 2017 12:05 am

चंबा — पंजाब नेशनल बैंक की ओर से शनिवार को चंबा व सरोल के उपभोक्ताआें को एटीएम सुविधा प्रदान की गई है। इसके साथ ही चंबा जिला में बैंक के एटीएमों की संख्या बढ़कर तेरह हो गई है। शनिवार को सादे समारोह में पंजाब नेशनल बैंक के अंचल प्रबंधक जीएस गंढोक और सर्किल हैड सुनील सोनी ने विधिवत तरीके से चंबा व सरोल की एटीएम का लोकापर्ण किया। इस मौके पर अंचल प्रबंधक जीएस गंढोक व सर्किल हैड सुनील सोनी ने खुलासा किया कि जल्द ही चंबा जिला सलूणी व चुवाड़ी में शाखाएं खोलने जा रहा है। इसके साथ ही चंबा जिला में बैंक शाखाओं की संख्या बढ़कर तेरह हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इन शाखाओं को खोलने की औपचारिकताएं करीब-करीब पूरी हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि सरोल में भी बैंक की शाखा खोलने की योजना विचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक पूरे देश में 320 शाखाओं व 424 एटीएम के माध्यम से उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रहा है। उन्होंने बताया कि बैंक का कारोबार दस लाख करोड़ को पार कर चुका है। नोटबंदी के बाद पूरे हिमाचल में जन-धन योजना के खातों में करीब 46 करोड़ रुपए की राशि जमा हुई है, जिससे बैंक को एनुअल क्रेडिट प्लान में देश भर में अव्वल आंका गया है। उन्होंने बैंक की क्रेडिट कार्ड योजना के बारे में भी जानकारी दी। इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक के जिला समन्वयक एसआर टंडन ने मुख्यातिथियों का स्वागत किया। उन्होंने चंबा जिला में बैंक द्वारा संचालित विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। पंजाब नेशनल बैंक के सीनियर मैनेजर राकेश कुमार ने बताया कि नोटबंदी के दौरान उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाई गई है। उन्होंने कहा कि बैंक प्रबंधन के दिशा- निर्देशों पर कड़ाई से अमल कर रहा है।

पुराने कालेज रोड पर सटासट निकलवाएं पैसे

चंबा — जिला मुख्यालय चंबा के बस स्टैंड से पुराने कालेज सड़क मार्ग पर लोग बिना किसी परेशानी के पैसे निकलावा सकते हैं। पंजाब नेशनल बैंक चंबा की ओर से ग्र्राहकों को बेहतर सुविधा को लेकर उक्त सड़क मार्ग पर नई एटीएम मशीन स्थापित की गई है, जिसमें लोगों को पैसे निकलवाने की सुविधा भी शुरू हो गई है। नोटबंदी के बाद एटीएम के बहार हर रोज लग रही कतारों को देखने के अलावा चंबा में ग्राहकों को बेहतर एटीएम सुविधा उपलब्ध करवाने के उपलक्ष्य से लगाए गए उक्त एटीएम में लोगों को हर समय पैसे विड्राल करने की सुविधा उपलब्ध होगी। नई एटीएम मशीने स्थापित होने से अन्य बैकों के बहार पैसे निकलवाने के लिए लगने वाली लोगों की लाइनों में भी कुछ कदर कमी आएगी। उधर पीएनबी को-आर्डिनेटर एसआर टंडन का कहना है कि नई मशीन स्थापित होने से पैसे निकलवानें में लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के लिए हर संभव सुविधाए उपलब्ध करवाने अग्रसर है। टंडन ने कहा कि बैंक की ओर अन्य स्थानों पर भी नए एटीएम लगाने पर विचार किया जा रहा है।

सड़क तैयार, पर बस का इंतजार

चंबा- जीपी करियां के गांव घुम से जंजला तक बनी सड़क को आज सात साल से भी अधिक का समय गुजर गया है, लेकिन उक्त सड़क मार्ग पर बस तो कहां मार्ग को आज तक पास भी नहीं किया गया है। गांव वासी संजीव, जर्म सिंह, सुरेंद्र व चैनलाल सहित कई गांववासियों का कहना है कि सड़क मार्ग पर बस सेवा न होने से लोेगों को टैक्सी पर भारी भरकम किराया देकर घर पहुंचना पड़ता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बसने वाली हजार से अधिक आवादी की सुविधा के लिए सड़क मार्ग का निर्माण तो किया पर बस की सेवा नहीं मिल रही। क्षेत्रवासियों ने घुम-जंजला सड़क मार्ग को पास करवा कर उक्त मार्ग पर जल्द बस सेवा शुरू करने की मांग उठाई है, ताकि लोगों को आने-जाने में किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App