चार हादसों में आठ लोग जख्मी

By: Jan 16th, 2017 12:05 am

बर्फीली सड़क पर फिसली स्विफ्ट, पांच सवार घायल

संगड़ाह —  बर्फीली सड़क पर ड्राइविंग के रोमांच के दौरान संगड़ाह-हरिपुरधार मार्ग पर थ्यानबाग के समीप पर हरियाणा से आए सैलानियों की स्विफ्ट कार खाई में गिरने से एक व्यक्ति की बाजू टूट गई, जबकि चार अन्य लोगों को हल्की चोटें आई हैं। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार रात्रि करीब 12 बजे कार (एचआर 26बीई-7683) अनियंत्रित होकर करीब 30 मीटर गहरी खाई में गिर गई तथा घटना की सूचना मिलते ही पांचों घायलों को संगड़ाह अस्पताल लाया गया। गाड़ी चला रहे वद्धरेंद्र नंदा की बाजू में फ्रेक्चर के चलते डा. नवभारत ने उन्हें एमसीएच नाहन रैफर कर दिया, जबकि मामूली चोटिल दीप मक्कड़, मनीष, राज बहादुर व सुशील का संगड़ाह में ही इलाज किया गया। पुलिस ने स्विफ्ट कार के मालिक एवं चालक वद्धरेंद्र नंदा के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, थाना प्रभारी पीएल जोशी व डीएसपी प्रताप सिंह के अनुसार कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

मासूम जख्मी

ददाहू-श्रीरेणुकाजी – कस्बा ददाहू बाजार में तेज रफ्तार दोपहिया वाहन चालक दुर्घटनाओं का कारण बनता जा रहा है। रविवार को ऐसे ही तेज रफ्तार बाइक ने छह साल के एक बच्चे को अपनी चपेट में ले लिया। जानकारी के अनुसार रविवार को ददाहू बाजार में बच्चा जब माता-पिता के साथ रोड क्रॉस कर रहा था तो, तेज रफ्तार बाइक ने उसे टक्कर मार दी। घायल बच्चे को तुरंत सिविल हास्पिटल ददाहू लाया गया। हालांकि दोनों पक्षों में आपसी सहमति के चलते इस संबंध में पुलिस में कोई केस दर्ज नहीं किया गया। ददाहू के एक ओर पीडि़त भूपेंद्र अरोड़ा ने बताया कि शनिवार शाम को सिविल हास्पिटल के पास एक मारुति ने उसे टक्कर मार दी, जिससे वह जख्मी हुआ है। थाना प्रभारी रेणुका देवानंद गुलेरिया ने बताया कि रविवार को  रोड सेफ्टी क्लब की बैठक की जा रही है, जिसमें जनसहभागिता से ट्रैफिक व्यवस्था पर चर्चा की जाएगी।

 आल्टो ने बच्ची को मारी टक्कर

पांवटा साहिब – पांवटा साहिब के माजरा पुलिस चौकी के तहत पुरुवाला में एक ऑल्टो कार ने पांच साल की बच्ची को टक्कर मार दी। इस हादसे में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद बच्ची पूजा पुत्री प्रदीप सैणी निवासी सूरजपुर को 108 से पांवटा सिविल अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे रैफर कर दिया। परिजन बच्ची को आगामी उपचार के लिए देहरादून ले गए हैं। पुलिस के मुताबिक बच्ची अपनी बुआ रितु के साथ पुरुवाला में एनएच पार कर रही थी कि तभी पांवटा साहिब की तरफ से एक ऑल्टो कार टेम्परेरी नंबर (एचपी 03-4263) ने बच्ची को टक्कर मार दी। इस हादसे में बच्ची की बुआ बाल-बाल बची। पुलिस ने आरोपी कार चालक को हिरासत में लेकर मामले में आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी पांवटा अशोक चौहान ने मामले की पुष्टि की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App