चुनावी हलचल

By: Jan 17th, 2017 12:02 am

कांग्रेस को झटका यशपाल भाजपा में

देहरादून — चालीस साल तक कांग्रेस में रहने के बाद उत्तराखंड के दिग्गज नेता और प्रदेश के सिंचाई मंत्री यशपाल आर्य सोमवार को अपने पुत्र संजीव के साथ ऐन विधानसभा चुनाव से पहले सबको चौंकाते हुए भाजपा में शामिल हो गए। नई दिल्ली में पार्टी में शामिल होने के बाद श्री आर्य कहा कि चालीस साल तक कांग्रेस में एक कार्यकर्ता के तौर पर सेवा करने के बाद सोमवार को बहुत भारी मन से उन्होंने उसे अलविदा कहकर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया।

राम मंदिर का वादा करें तो देंगे वोट

अयोध्या — राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवादित स्थल पर बने अस्थायी मंदिर के प्रमुख पुजारी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के आगामी चुनाव में साधु-महंत भाजपा का समर्थन तभी करेंगे, जब प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यकाल में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का वादा करेंगे। प्रमुख पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि ‘महंत’ और ‘साधु’ भगवान राम को मानते हैं और उनकी एकमात्र इच्छा अयोध्या में भव्य राम मंदिर देखने की है।

बीबी जागीर कौर नहीं लड़ सकेंगी चुनाव!

चंडीगढ़ — शिरोमणि अकाली दल की विधायक बीबी जागीर कौर को पंजाब हरियाणा कोर्ट ने झटका दिया है। कोर्ट ने उनकी सजा निलंबित करने वाली ही याचिका खारिज कर दी है, जिस कारण उनका विधानसभा चुनाव लड़ना ही खतरे में पड़ गया है। जानकारी के अनुसार पटियाला की सीबीआई अदालत द्वारा वर्ष, 2012 में उन्हें पांच वर्ष की सजा सुनाई गई थी, जिसे निलंबित करने के लिए उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हालांकि बीबी अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जा सकती हैं।

केजरीवाल आज श्रीआनंदपुर साहिब में

श्रीआनंदपुर साहिब — दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल श्रीआनंदपुर साहिब से आप के उम्मीदवार डा. संजीव गौतम के लिए मंगलवार को वोट मांगेंगे। आप के मीडिया इंचार्ज जसवीर सिंह ने बताया कि पंज प्यारा पार्क के सामने रैली का आयोजन किया जाएगा। इस मौके सर्किल इंचार्ज जगजीत सिंह, कुलविंद्र, सोहण सिंह, दीपक सोनी, जसवीर राणा, कमिकर सिंह, सरबजीत सिंह, रजिंद्र सिंह, राजकुमार, हरदयाल सिंह, जरनैल सिंह, दविंद्र कौर, दविंद्र सिंह छिंदू, हरि ओम सोनी, अवतार चंद, राहुल सोनी व जसपाल सिंह आदि उपस्थित थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App