जमकर बरसे इंद्रदेव, फिर भी नहीं ‘भीगा’ देशप्रेम का जज्बा

By: Jan 28th, 2017 12:05 am

सोलन —  सोलन में मूसलाधार के बीच गणतंत्र दिवस मनाया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम शहर के ठोडो मैदान में  आयोजित किया गया था। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस कर्मी ही गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में मौजूद थे। भारी बारिश होने की वजह से सांस्कृतिक कार्यक्रम साथ लगते नगर परिषद हाल में आयोजित किए गए। शहर के ठोडो मैदान में भारी बारिश के बीच कदमताल करना किसी चुनौती से कम नहीं है। मैदान पानी और कीचड़ से भरा हुआ था। कई घंटों से बारिश होने की वजह से मैदान की हालत काफी अधिक खस्ता बनी हुई थी। कई वर्र्षों के बाद यह पहला मौका है, जब भारी बारिश के बीच गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम ठोडो मैदान में  आयोजित किया गया था। नगर परिषद द्वारा ठोडो मैदान को समतल करने के लिए लाखों रुपए खर्च किए। लेकिन इस सबके बावजूद मैदान की हालत में सुधार नहीं हो पाया है। इस दौरान मैदान की खस्ता हालत की कहानी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. धनीराम शांडिल के समक्ष भी आ गई।  वहीं कंडाघाट में भी उपमंडल स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया गया। पड़ाव मैदान में भारी बारिश के बीच एसडीएम कंडाघाट ने झंडा फहराया है। हालांकि सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किसी अन्य स्थान पर किया गया। इसके अलावा जिला के अर्की, कुनिहार, बद्दी, नालागढ़ व परवाणू में भी भारी बारिश के बीच तिरंगा फहराया गया। इस दौरान किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई है।

बारिश में फहराया तिरंगा

सुबाथू – सुबाथू में बारिश के बावजूद गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सुबाथू ऐतिहासिक चौक बाजार में धवजारोहण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें सुबाथू कांग्रेस इकाई के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेंद्र दिनेश शास्त्री ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के राकेश सिंगला ने की। भारी बारिश के बीच छाता लेकर मुख्यातिथि ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और आजादी के वीर सपूतों व संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर को याद किया।

नालागढ़ कालेज में शिफ्ट हुआ कार्यक्रम

नालागढ़ – नालागढ़ के पुराने सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण में उपमंडल स्तरीय 68वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया गया। समारोह में उपमंडलाधिकारी नालागढ़ आशुतोष गर्ग ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और बारिश में ही परेड की मार्चपास्ट की सलामी ली। परेड के बाद बारिश के चलते यह कार्यक्रम पीजी कालेज नालागढ़ में स्थानांतरित किया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रशासन की ओर से स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूली विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App