तीन दिन इंटरव्यू मिले दो प्रोफेसर

By: Jan 31st, 2017 12:15 am

मेडिकल कालेज को दिल्ली से मायूसी

newsमंडी –  लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक को फैकल्टी की तलाश करने के लिए दिल्ली गई टीम की मुराद पूरी नहीं हो सकी है। मेडिकल कालेज की टीम को दिल्ली में मन मुताबिक फैकल्टी नहीं मिल सकी। हालांकि ऐसा नहीं है कि दिल्ली में टीम पूरी तरह से खाली हाथ रही है। तीन दिनों तक हिमाचल भवन में हुए साक्षात्कार में टीम को दो फैकल्टी कालेज के लिए मिल गई है, जिसे नेरचौक मेडिकल कालेज प्रबंधन काफी अहम मान रहा है। साथ ही दिल्ली में हुए इन साक्षात्कार के बाद अभी कुछ और फैकल्टी के आने की आस भी प्रबंधन ने लगाई है। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर के आदेशों पर नेरचौक मेडिकल कालेज की टीम दिल्ली में साक्षात्कार के लिए गई थी। टीम में कालेज प्रधानाचार्य, चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य सारा पैनल शामिल था। वहीं, दिल्ली में फैकल्टी के रूप में कालेज प्रबंधन ने प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफसर की उम्मीद लगाई हुई थी, जिसमें से सिर्फ दो ही प्रोफसर मिल सके हैं, जबकि आठ प्रोफसर की जरूरत मेडिकल कालेज में कक्षाएं शुरू करने के लिए है। हालांकि अभी दिल्ली के बाद नेरचौक मेडिकल कालेज प्रबंधन कुछ अन्य पड़ोसी राज्यों में भी फैकल्टी की तलाश में जा सकता है।  नेरचौक मेडिकल कालेज के चिकित्सा अधीक्षक डा. देशराज शर्मा ने बताया कि कुछ फैकल्टी मिली है, लेकिन सारी डिमांड पूरी नहीं हुई है।

यही सबसे बड़ी दिक्कत

एमसीआई की टीम नेरचौक मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर चुकी है और इन्फ्रास्ट्रक्चर की कुछ आपत्तियों के साथ फैकल्टी की ही सबसे बड़ी कमी एमसीआईटी की टीम ने गिनाई है, जिसके बाद प्रदेश सरकार हर स्तर पर कालेज के लिए फैकल्टी तलाश करने में लगी हुई है। अगर यह कभी दूर हो जाती है तो इसी महीने सरकार फिर से एमसीआई की टीम को निरीक्षण के लिए बुला सकती है, जिसके बाद इसी सत्र से नेरचौक मेडिकल कालेज में कक्षाएं शुरू की जा सकेंगी।

राजेंद्र कुमार महासचिव बनाए

शिमला — प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राजेंद्र कुमार को प्रदेश कांग्रेस बुद्धिजीवी विभाग का महासचिव नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू मानी जाएगी। राजेंद्र कुमार जसवां-परागपुर विधानसभा से संबंध रखते हैं व काफी समय से कांग्रेस पार्टी के साथ जुडे़ हैं तथा पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App