दिन भर घरों में दुबके लोग

By: Jan 8th, 2017 12:05 am

कुल्लू – मनाली सहित कुल्लू शहर में भी बर्फबारी पड़ते ही शहरवासी दिनभर घरों में दुबके रहे। कुल्लू में बर्फबारी के बीच लोगों ने खेलने का लुत्फ तो उठाया, लेकिन साथ ही घंटों बिजली गुल रहने पर परेशानी भी हुई। वहीं, बर्फबारी के कारण बाजार में भी सन्नाटा पसरा रहा। दुकानदार ग्राहकों का इंतजार करते रहे। ठंड के चलते कुछ दुकानें भी दिनभर बंद रही। बर्फ देखने की चाह में स्थानीय लोग मनाली, नग्गर भी जा पहुंचे, लेकिन कई जगह सड़कें बंद हो जाने से उन्हें रास्ते से ही वापस लौटना पड़ा। उधर, गत शुक्रवार को भी बर्फबारी निहारने के लिए सैलानियों सहित स्थानीय लोग सोलंगनाला पहुंचे। जहां पर ताजा हिमपात के बीच सैलानियों व स्थानीय लोगों ने मौज-मस्ती तो की, लेकिन भारी बर्फबारी के बीच यहां कुछ स्थानीय मनालीवासी सोलंगनाला में ही फंस गए हैं, जो कि शनिवार को भी रास्ता बंद होने के चलते अपने घरों तक नहीं पहुंच पाए।

सोलंगनाला में फंसे सैलानी-स्थानीय लोग

उधर, सोलंगनाला की हसीन वादियों में लाइव बर्फबारी को निहारने का मजा लेने के लिए गए लोग गत शुक्रवार से यहां पर फंस गए हैं, जो कि खबर लिखे जाने तक मनाली नहीं पहुंच पाए थे। शनिवार को लोक निर्माण विभाग व बीआरओ के जवान मार्ग साफ करने में जुटे रहे, लेकिन शनिवार को भी मौसम खराब होने के कारण दिक्कतें आईं।

बर्फबारी से चमकेगा कारोबार

लंबे समय से बर्फबारी का इंतजार कर रहे मनालीवासी बेहद खुश हैं। बर्फबारी के बाद से पर्यटन कारोबार में और तेजी आएगी। बर्फबारी के बाद बाहरी राज्यों से सैलानियों ने ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। क्योंकि मनाली में अभी तक डेढ़ फुट तक हिमपात हो चुका है। ऐसे में रोहतांग, सोलंगनाला तक भी सैलानियों को घूमने जाने की जरूरत नहीं रहेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App