पंजाब में गरीबों को घर देगी भाजपा

By: Jan 23rd, 2017 12:03 am

विधानसभा चुनावों के लिए भगवा ने जारी किया घोषणा पत्र, हर परिवार को नौकरी देने का वादा

newsचंडीगढ़ – पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। भाजपा ने पंजाब की जनता को लुभाने के लिए अपने मेनिफेस्टो में लोक-लुभावने वादे किए हैं। हर घर को नौकरी और गरीब को अपना घर देने की बात कही गई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का मेनिफेस्टो जारी किया। इस दौरान पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विजया सांपला मौजूद थे। श्री जेटली ने पंजाबी में प्रेस कान्फ्रेंस की और कहा कि भाजपा की सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम करेगी। वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्र पहली जुलाई को केंद्र सरकार जीएसटी लाएगी। इससे टैक्स चोरी बंद होगी और केंद्र की आय बढ़ेगी। केंद्र की आय बढ़ेगी तो पंजाब का विकास होगा। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में 2019 तक पंजाब के सभी गरीबों को घर देने का वादा किया है। इतना ही नहीं गरीब परिवारों की लड़कियों को पीएचडी तक फ्री एजुकेशन दी जाएगी।

नीले कार्ड वालों को हर माह घी-चीनी

चुनावी घोषणा पत्र में लोगों से वादा करते हुए श्री जेटली ने कहा कि अगर पंजाब की जनता एक बार फिर ने उन्हें मौका देती है तो पंजाब के हर परिवार को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने नोटबंदी पर भी बोलते हुए कहा कि नोटबंदी का फैसला कारगर साबित हुआ है। अब गरीबों का पैसा सीधे गरीबों तक पहुंचेगा। भाजपा ने अपने चुनावी वादे में कहा है कि पंजाब में जिनके पास भी नीला कार्ड है, उन्हें सरकार की ओर से हर महीने दो किलो घी और पांच किलो चीनी दी जाएगी।

सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ

भाजपा ने छोटे किसानों के कर्ज माफी की भी बात कही है। इतना ही नहीं कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी की बात की गई है और वादा किया गया है कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन में बढ़ोतरी की जाएगी। भाजपा के चुनावी मेनिफेस्टो में रिटायरमेंट की उम्र सीमा को बढ़ाने की बात कही गई है। वहीं आतंकवाद प्रभावित परिवारों को पांच लाख रुपए देने का वादा किया गया है। कुल मिलाकर भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में सबको अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश की है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App