बेलन लहराए…नोटबंदी हाय-हाय

By: Jan 10th, 2017 12:07 am

ऊना में केंद्र के खिलाफ थालियां लेकर सड़क पर उतरी महिला कांग्रेस

newsऊना —  महिला कांग्रेस ऊना ने जिला मुख्यालय पर सोमवार को घरेलु बरतन हाथों में लेकर केंद्र सरकार की नोटबंदी के खिलाफ जबरदस्त रोष-प्रदर्शन किया। महिलाओं ने जिलाध्यक्ष उर्मिला शर्मा के नेतृत्व में हाथों में थालियां व बेलन लेकर नोटबंदी पर जबरदस्त प्रहार किया। महिलाओं ने मोदी सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते नोटबंदी के फैसले को पूरी तहर से फ्लाप करार दिया। नोटबंदी के खिलाफ इस प्रदर्शन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणा, प्रदेश सचिव अजय जगोता, राकेश चौधरी, पीसीसी सदस्य सतपाल राजयादा, जिला सचिव प्रवीण कुमार दुआ व उपाध्यक्ष धर्म सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे। उर्मिला शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की नोटबंदी योजना का महिलाओं पर दोहरा प्रभाव पड़ा है। इसके चलते घर में जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल करने के लिए रखे गए धन को भी बैंकों में जमा करवाना पड़ा है। केंद्र सरकार बताए कि क्या यह काला धन है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश में नोटबंदी होने से पहले ही अरबों रुपए की जमीन लेकर कालेधन का सफेद करने का काम किया है। उर्मिला शर्मा ने कहा कि एक से आठ नवंबर तक भाजपा नेताओं के खातों में क्या लेनदेन हुआ, इसकी जांच होनी चाहिए। कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में नोटबंदी के खिलाफ जन आंदोलन खड़ा किया गया है और आम आदमी की दिक्कत को कांग्रेस ने उठाया है। नोटबंदी ने भारत की अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंचाई है, देश की जीडीपी कम हो गई है। देश की नामी कंपनियों को नोटबंदी की आड़ में फायदा पहुंचाया गया है, उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससें केद्र सरकार की विश्वसनीयता भी संदेह के घेरे में आई है। इस अवसर पर मनोरमा रानी, जसवीर कौर, सुरेखा राणा, अंजना अटवाल, मधु धीमान, रविंद्र कौर, श्वेता ठाकुर, राणो देवी, उषा देवी, शारदा देवी, सुखविंद्र, पूनम, दर्शना देवी, राज रानी, निर्मला महेश, सवित्री देवी व कृष्णा सहित अन्य महिलाएं शामिल थीं।

केंद्र सरकार ने लूटी आम जनता

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जिस बैंक के निदेशक है, उसमें कैसे करोड़ों रुपया जमा हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने बैंकों के माध्यम से नए तरीके से भ्रष्टाचार पैदा किया है, जिसमें आम लोगों को लूटा गया है, जबकि केंद्र सरकार ने बड़ी कंपनियों नोटबंदी के जरिए फायदा पहुंचाने का काम किया है। नोटबंदी से आम लोगों को राहत तो, नहीं मिली लेकिन उनके बुरे दिन आ गए हैं।

तलमेहड़ा में कैश की किल्लत बरकरार

तलमेहड़ा- नोटबंदी के 50 दिन बाद भी कैश की दिक्कत दूर नहीं हुई है। पंजाब नेशनल बैंक में तलमेहड़ा की शाखा में उपभोक्ताओं को अभी भी कैश की किल्लत से जूझना पड़ रहा है, जबकि केंद्र सरकार ने पचास दिन के बाद सामान्य हालात होने का दावा किया था। कैश न मिलने के कारण लोगों में केंद्र सरकार के खिलाफ भारी रोष पनप रहा है। शाखा प्रबंधक राज सिंह ने कहा कि जितना पैसा बैंक को आ रहा है। सभी उपभोक्ताओं में बांटा जा रहा है।

एक हजार पर कट रहे 28 रुपए

बड़ूही- एक ओर जहां सरकार कैशलैस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दे रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों को डेबिट कार्ड प्रयोग करने पर चूना लग रहा है, जी हां कुछ ऐसा ही चल रहा है आजकल। पेट्रोल पंप एक हजार रुपए का पेट्रोल या डीजल भरवाने पर आपके मोबाइल पर 1028.80 रुपए पैसे कट रहे हैं। उपभोक्ताओं को सीधा चूना लग रहा है। बैंकों के इस निर्णय से हर उपभोक्ता को परेशानी उठानी पड़ रही है। उपभोक्ताओं का कहना है कि एक ओर सरकार द्वारा कैशलैस के बारे में गांव-गांव में शिविर लगाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर लोगों को चूना लग रहा है। इस बारे में इंडियन ऑयल के सेल्स आफिसर गुरविंद्र सिंह ने बताया कि बैंक की ओर से ऐसा हो रहा है। पीएनबी के एलडीएम ऊना नरेश शर्मा ने बताया कि इस बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App