साई होस्टल को मिलेगा अपना खेल मैदान

By: Jan 19th, 2017 12:05 am

घुमारवीं —  खेल के मैदान सहित अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर की कमी से जूझ रहे साई होस्टल बिलासपुर के खिलाडि़यों को अब इसकी कमी नहीं खलेगी। जिला मुख्यालय बिलासपुर में 1987  से चल रहे साई होस्टल के खिलाडि़यों को प्रैक्टिस करने के लिए अब अपना मैदान मिल जाएगा। खिलाडि़यों को प्रैक्टिस के लिए खेल मैदान उपलब्ध करवाने के लिए साई पदाधिकारियों की बैठक उपायुक्त  बिलासपुर से हो गई है, जिसमें साई होस्टल बिलासपुर के खिलाडि़यों को प्रैक्टिस के लिए लुहणू स्थित खेल मैदान में जमीन उपलब्ध करवाने पर सहमति जताई गई है, जिसके लिए एसडीएम सदर को अधिकृत किया गया है। साई होस्टल के पदाधिकारियों ने खेल के मैदान को 40 वाई 60 मीटर जमीन उपलब्ध करवाने की बात कही है, जिससे काफी समय से खिलाडि़यों के प्रैक्टिस को बाधा बन रहा मैदान का अभाव से भी राहत मिलेगी। विदित रहे कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाडि़यों को तराश कर देने वाले साई होस्टल बिलासपुर में खिलाडि़यों को प्रैक्टिस के लिए अपना मैदान नहीं है। साई होस्टल के खिलाड़ी कहलूर खेल स्टेडियम या फिर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) के मैदान को प्रैक्टिस के लिए इस्तेमाल करते हैं। यहां पर अहम बात यह है कि जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के खिलाड़ी तथा स्कूलों के खिलाड़ी भी इन मैदानों पर प्रैक्टिस करते हैं। खिलाडि़यों के परफार्मेंस के आधार पर साई होस्टलों को मिलने वाली ग्रेडिंग में बेहतर रहने वाले साई होस्टल बिलासपुर इन्फ्रास्ट्रक्चर के कारण पिछड़ रहा है। साई होस्टल बिलोसपुर को बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर न मिलने के कारण अभी तक सी ग्रेड मिला है। साई होस्टल बिलासपुर में पिछले दिनों अभिभावकों की बैठक हुई। बैठक में खिलाडि़यों की प्रैक्टिस व एग्जाम का समय नजदीक आने के कारण मोबाइल देने पर चर्चा की गई। बैठक में सभी ने होस्टल के खिलाडि़यों को एक घंटे  तक फोन उपलब्ध करवाने पर सहमति जताई।

फेडरेशन कप में खेलेंगे तीन खिलाड़ी

उत्तर प्रदेश के कक्कड़ में 27 से 30 जनवरी तक आयोजित हो रहे फेडरेशन कबड्डी कप में साई होस्टल के तीन कबड्डी खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे, जिनमें हेमंत चौहान, नितेश ठाकुर व जतिन ठाकुर शामिल हैं।

विशाल कबड्डी का नया सितारा

अजय ठाकुर व रोहित राणा  सहित कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दे चुके साई होस्टल का विशाल भारद्वाज कबड्डी में नया  चमकता सितारा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App