सीएम खुद देख रहे राहत कार्य

By: Jan 17th, 2017 12:15 am

वीरभद्र बोले, दुखद घटना से उबरने में लगेगा समय; प्रभावितों का दर्द बांटने जल्द आऊंगा

newsशिमला —  राज्य सरकार शिमला जिला की रोहड़ू तहसील के गांव तांगणू (बैनवाड़ी) के सभी प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह निजी तौर पर राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं और शीघ्र ही प्रभावित परिवारों से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि उनके स्थायी पुनर्वास तक किसी प्रकार की कठिनाई न आए, वह लगातार जिला प्रशासन से इसकी फीडबैक प्राप्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुखद घटना है और प्रभावित लोगों को इससे उभरने में समय लगेगा, लेकिन राज्य सरकार की ओर से यथासंभव आवश्यक राहत प्रदान करने में किसी प्रकार की देरी न हो इस बात को सुनिश्चित बनाया जाना चाहिए। उपायुक्त शिमला ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि प्रभावित 48 परिवारों को प्रति परिवार 40000-40000 रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है। सभी प्रभावित परिवारों को भोजन की माकूल व्यवस्था की गई है और पर्याप्त मात्रा में दाल, चावल, खाद्य तेल, बरतन, एलपीजी सिलेंडर व रेगुलेटर, स्टोव इत्यादि के अलावा रजाइयां, चादरें, कंबल भी उपलब्ध करवा दिए गए हैं। स्थानीय पाठशाला में प्रभावितों के ठहरने की अस्थायी व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने प्रभावित परिवारों को चिकित्सा सुविधा, बिजली व पानी सुचारू बनाए रखने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

राज्यपाल ने पांच, शांता ने दिए 25 लाख

newsnews  newsशिमला, पालमपुर — राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने अग्निकांड प्रभावितों को फौरी राहत के तौर पर अपनी ऐच्छिक निधि से पांच लाख रुपए की अर्थिक मदद की घोषणा की है। इसके अलावा  सांसद शांता कुमार ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। शांता कुमार ने सांसद निधि से प्रभावितों के पुनर्वास के लिए 25 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है। उन्होंने 25 लाख की राशि उपायुक्त शिमला को भेजकर, तुरंत राहत कार्यों में लगाने का आग्रह किया है। उन्होंने प्रदेशवासियों से भी अपील की है कि ऐसे मौके पर सभी लोग इस प्रकार के आपदाग्रस्त लोगों की सहायता करें। इसके अलावा सांसद अनुराग ठाकुर ने भी प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

पुनर्वास को सरकार उठाए त्वरित कदम

शिमला — पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने तांगणू में अग्निकांड पर गहरा दुख जताया है। दोनों नेताओं ने कहा कि वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं और हर संभव मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए जल्द त्वरित कदम उठाएं क्योंकि वहां पर भारी बर्फबारी भी हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App