हिमाचल में भी ‘दंगल’ ने तोड़े रिकार्ड

By: Jan 6th, 2017 12:05 am

अब तक के कीर्तिमान टूटे, 13 दिन में 1.30 करोड़ की कलेक्शन

NEWSहमीरपुर —नोटबंदी से जूझ रहे पहाड़ी प्रदेश हिमाचल ने बहुचर्चित हिंदी फिल्म ‘दंगल’ पर सवा करोड़ खर्च कर डाले हैं। क्रिसमस डे से पहले 23 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने हिमाचल के शहरों में पहले 13 दिनों में ही कमाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। प्रदेश के सभी सिनेमाघरों में ‘दंगल’ का डंका अभी तीसरे सप्ताह भी बजेगा। अलबत्ता हिमाचल के 11 शहरों में इस फिल्म ने दूसरे हफ्ते के बीच 1.12 करोड़ की बाक्स आफिस पर कमाई की है। इसके अलावा प्रदेश भर के सिनेमाघरों में फिल्म के टिकटांे से कमाई का आंकड़ा 1.30 करोड़ तक पहुंच गया है। इससे पहले हिमाचल में अभिनेता सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने 63 लाख का रिकार्ड बिजनेस किया था। दूसरे नंबर पर सलमान खान की ही ‘सुलतान’ ने 57 लाख बाक्स आफिस पर कमाए थे। इसी बीच नोटबंदी के हो-हल्ले के बाद हिमाचल के सिनेमाघरों में मंदी का डर सताने लगा था। बावजूद इसके समाज को बेहतरीन संदेश देने वाली पहलवान महावीर फोगाट के जीवन पर आधारित ‘दंगल’ ने हजारों दर्शक सिनेमाघरों में खींचे हैं। प्रदेश के 11 प्रमुख शहरों में दूसरे हफ्ते भी ‘दंगल’ ने कमाई के झंडे गाड़े हैं। नतीजतन बालीवुड परफेक्शनिस्ट अमीर खान की ‘दंगल’ ने 13वें दिन में 1.30 करोड़ की कमाई का हिमाचल में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अंतरिक्ष मॉल की एमडी पूजा ढटवालिया ने कहा कि अब तक सबसे बड़ी कमाई वाली हिमाचल में ‘बजरंगी भाईजान’ फिल्म की थी। उस दौरान पालमपुर, धर्मशाला, सोलन तथा सुंदरनगर सहित कई शहरों में मल्टीपल थियेटर नहीं थे। अब एक दर्जन से ज्यादा नए थियेटर खुल गए हैं। बावजूद इसके दंगल ने कमाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। पुरुष प्रधान समाज में हाशिए पर धकेली गई बेटियों के आगे बढ़ने के लिए ‘दंगल’ फिल्म किसी प्रेरणा से कम नहीं है। यही कारण है कि हिमाचल प्रदेश के माता-पिता अपने बच्चों को साथ लाकर सिनेमाघरों में ‘दंगल’ फिल्म दिखा रहे हैं।

मेक्सिमस गोल्ड में सबसे ज्यादा कमाई

कमाई के अखाड़े में पालमपुर शहर के तीन सिनेमाघरों में बॉक्स आफिस पर 20 लाख बटोरे हैं। धर्मशाला स्थित इकलौते थियेटर मेक्सिमस गोल्ड ने सबसे ज्यादा 15 लाख की कमाई की है। इसके बाद सोलन के सुंदर आयान थियेटर ने 11 लाख कमाए हैं। तीसरे नंबर पर शिमला के रिट्ज थियेटर ने अकेले अपने दम पर दस लाख कमाए हैं।

हर कहीं कलेक्शन लाखों में

हमीरपुर, मंडी तथा सोलन के शहरों में दंगल की बॉक्स आफिस पर 11-11 लाख की कमाई हुई है। पालमपुर के पर्ल तथा हमीरपुर के अंतरिक्ष ने सात-सात लाख की कमाई अर्जित की है। नूरपुर तथा मनाली में छह-छह लाख की टिकटें बिकी हैं। कुल्लू में आठ लाख, सुंदरनगर में चार लाख तथा भुंतर में तीन लाख बॉक्स आफिस पर आया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App