एक नजर

By: Feb 18th, 2017 12:01 am

आजम-नवाब के बेटे भिड़े

रामपुर-समाजवादी पार्टी(सपा) के स्वार से प्रत्याशी और उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री मोहम्मद खां आजम के पुत्र  अब्दुल्ला आजम और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नवाब काजिम उर्फ नवेद मियां के पुत्र और स्वार के नगर पालिकाध्यक्ष के बीच हुई हाथापाई के बाद 15 से अधिक लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। चुनाव के दूसरे चरण के मतदान खत्म होने के बाद दोनों पक्षों के बीच कहासुनी के बाद मामला हाथापाई तक पहुंच गया था। मामला आला अफसरों तक पहुंचा। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भी मौके पर आना पड़ गया था। पुलिस ने इस मामले में रात ही बसपा समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज  कर लिया था। बाद में बसपा प्रत्याशी नवेद मियां के पुत्र हैदर अली ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की।

रावत पर टिप्पणी से खफा

नई दिल्ली- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की जम्मू-कश्मीर के युवाओं को नसीहत का समर्थन करते हुए इस मुद्दे पर कांग्रेस के नेताओं के बयानों की निंदा की है और कहा है कि सेना  को लेकर राजनीति करना ऐसा पाप है, जिसका प्रायश्चित ही नहीं है।   केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. जितेंद्र सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में आतंकवाद निरोधक अभियान के पहले सेना अध्यक्ष ने राज्य के उन मासूम युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये चिंता व्यक्त की है न कि चेतावनी दी है, लेकिन सेना प्रमुख के बयान पर कांग्रेस के नेताओं ने जो बयानबाज़ी शुरू की है, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण एवं चिंताजनक है।

चुनावी संघर्ष महज नौटंकी

ठाणे- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  नेत्री एवं सांसद सुप्रिया सुले शिवसेना- भाजपा के बीच चुनावी संघर्ष को‘नौटंकी’ करार देते हुए कहा कि यह ठीक वैसी लड़ाई है जैसा किसी पति-पत्नी के बीच होता है और कुछ समय बाद उनमें समझौता हो जाता है।  सुले ने  यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि शिवसेना और भाजपा ठगों की पार्टियां हैं और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं, लेकिन इससे मतदाताओं का बढि़या मनोरंजन भी हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये दोनों पार्टियां अभी एक दूसरे की आलोचना कर रही है तथा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद सत्ता के लिए परस्पर हाथ मिला लेंगीं। उन्होंने मतदाताओं से शिवसेना-भाजपा के बीच चल रहे नाटकीय संघर्ष पर ध्यान न देने तथा स्वविवेक से अपना मत देने की अपील की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App