खेल संक्षेप

By: Feb 1st, 2017 12:02 am

वेटर की सलाह, बैटिंग सुधार

नई दिल्ली — भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के खेल और व्यवहार के बारे में आप कई रोचक बातें जानते होंगे। सचिन ने एक और प्रेरक वाकय का जिक्र करते हुए बताया है कि एक वेटर ने उनकी बैटिंग को सुधारने में मदद की। सचिन ने खुलासा किया कि वेटर की सलाह को उन्होंने माना और इससे उन्हें बैटिंग सुधारने में मदद मिला। उन्होंने कहा कि चेन्नई में एक बार एक वेटर मेरे पास आया। उसने मुझसे कहा कि यदि आप बुरा न मानें तो मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं। मैंने उसे इजाजत दी तो उसने कहा कि आपका एल्बो गार्ड आपके बैट को घूमने से रोक रहा है। वह 100 फीसदी सही था।

12 करोड़ को भिड़ेंगे गोल्फर

नई दिल्ली — गत चैंपियन एसएसपी चौरसिया और दुनिया में नंबर एक भारतीय गोल्फर अनिर्बाण लाहिड़ी सहित देश के शीर्ष गोल्फर नौ से 12 मार्च तक गुड़गांव के डीएलएफ गोल्फ कोर्स में होने वाले लगभग 12 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि के प्रतिष्ठित हीरो इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट में कड़ी चुनौती पेश करेंगे। लगातार तीसरे वर्ष यूरोपियन और एशियन टूअर से संयुक्त रूप से मान्यता प्राप्त इंडियन ओपन में इस बार बढ़ी हुई पुरस्कार राशि मिलेगी, जिसे 17 लाख 50 हजार डालर (करीब 12 करोड़ रुपए) कर  दिया गया है। विजेता को 291660 डालर (करीब दो करोड़ रुपए) की भारी भरकम पुरस्कार राशि हाथ लगेगी।

पोडियम पर होगी हाकी टीम

नई दिल्ली — अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने कहा है कि भारतीय हाकी सही दिशा में चल रही है और उन्हें पूरा विश्वास है कि 2018 के पुरुष विश्व कप में भारतीय टीम पोडियम पर होगी। बत्रा ने दिल्ली ओलंपिक संघ द्वारा उनके लिए आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि भारतीय हाकी इस समय सही ट्रैक पर चल रही है। 2018 में होने वाले हाकी विश्वकप में भारतीय टीम जरूर पदक हासिल करेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App