गुंडागर्दी के बाद…इनसाफ की जंग

By: Feb 14th, 2017 12:07 am

भाजपा और कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन, एक-दूसरे को ठहराया जिम्मेदार

newsआरोपों की झड़ी

* मारपीट के आरोपियों पर कार्रवाई न होने पर शहर में  जोरदार प्रदर्शन

* एफआईआर से विधायक के बेटे का नाम काटने पर जमकर लागाए नारे

* आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर शहर भर में निकाली विरोध रैली

* पुलिस  पर जड़ा गुनाहगारों को बचाने का आरोप

धरना-प्रदर्शन आज

बिलासपुर शहर के डियारा में हाल ही में हुई मारपीट व गुंडागर्दी की घटना को लेकर भाजपा मंगलवार को प्रदर्शन करेगी। जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश गौतम ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। बिलासपुर शहर में ड्रग्स माफिया व गुंडा तत्त्वों ने माहौल बिगाड़ दिया है। उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पुलिस आम लोगों पर लाठियां बरसा रही है। इसके विरोध में मंगलवार शाम छह बजे लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर से सांसद अनुराग ठाकुर की अगवाई में कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

पुलिस मुस्तैद

प्रदर्शन के दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी। नगर के डियारा सेक्टर, बस अड्डा चौक, चंपा पार्क से लेकर उपायुक्त कार्यालय तक जगह-जगह हथियारों से लैस पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे। पुलिस हर पहलू पर पैनी नजर रखे हुए थी,ताकि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति पैदा न हो। हालात देखकर ऐसा लग रहा था मानो बिलासपुर शहर छावनी मे बदल गया हो।

विधायक जी… जनता सब जानती है

बिलासपुर —  भाजयुमो सदर मंडल बिलासपुर ने डियारा सेक्टर में हुई गुंडागर्दी पर कड़ा संज्ञान लिया है। भाजयुमो सदर मंडल के अध्यक्ष शशिपाल ठाकुर, महामंत्री श्री पाल ठाकुर, गुंजन गुप्ता, उपाध्यक्ष सितेंद्र चंदेल, सुभाष ठाकुर व अनूप आदि ने कहा कि विधायक बंबर ठाकुर के बेटे द्वारा गुंडों और नशे के सौदागरों के साथ मिलकर स्थानीय लोगों के ऊपर हमला करने से यह साफ  है कि उनका पूरा संरक्षण गुंडों, माफियों और नशे के सौदागरों को प्राप्त है। उन्होंने कहा कि बंबर ठाकुर द्वारा कुछ लोगों द्वारा पूर्व सांसद सुरेश चंदेल को निशाना बना कर उल्टे सीधे बयान देना अपने कारनामों से ध्यान हटाने व बेटे को बचाने का प्रयास है, लेकिन वह इसमें सफल नहीं होंगे, क्योंकि लोग  असलियत जान चुके हैं और उनके बेटे की गुंडागर्दी और अराजक तत्त्वों से सांठगांठ किसी से छिपी नहीं है।  पुलिस प्रशासन की भूमिका भी इसमें संदिग्ध है, क्योंकि छोटे-छोटे दो-चार केस बनाकर खानापूर्ति की जा रही है तथा बड़ी मछलियों को बचाने की कोशिश हो रही है।

कानून व्यवस्था न सुधरी तो आंदोलन

उन्होंने कहा है कि बिलासपुर को किसी भी कीमत पर गुंडों, माफियों और नशे के सौदागरों का गढ़ नहीं बनने दिया जाएगा तथा सरकार ने तुरंत यहां कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए कदम नहीं उठाए, तो भाजयुमो सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगी व विधायक द्वारा किए जा रहे नाटकों का जनता के बीच पर्दाफाश करेगी ताकि यहां फैला अराजकता का माहौल खत्म हो पाए।

एमएलए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

बिलासपुर —  नगर के डियारा सेक्टर में हुई मारपीट की घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर पीडि़त युवाओं व उनके परिजनों ने जोरदार रैली निकाली। इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन व विधायक के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। लोगों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। इसके बाद उन्होंने उपायुक्त को दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन भी प्रेषित किया। मारपीट के पीडि़त युवाओं अंकित टंडन, रोहित सोनी व मनीष ठाकुर ने बताया कि पुलिस इस मामले के दोषियों को बचाने में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस मामले में सदर विधायक के बेटे सहित कुल छह लोेगों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी। लेकिन पुलिस ने विधायक के बेटे को बचाने के लिए उनका नाम दर्ज की गई एफआईआर से काट दिया। इसका मतलब साफ है कि पुलिस विधायक के बेटे को बचाने के काम में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि मारपीट की इस घटना को विधायक के बेटे द्वारा ही अंजाम दिया गया है। मारपीट की घटना के अगले दिन पुलिस की  मौजूदगी में किराए के कमरे से निकाले गए नशे के सौदागर पिंटू सहित विधायक के बेटे, वहां मौजूद महिलाओं व अन्य लोगों को पुलिस के घेरे में बाहर निकाला गया। उन्होंने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने के बजाए वहां उपस्थित महिलाओं व आम जनता पर ही लाठीचार्ज कर दिया। युवाओं ने यह भी कहा कि मामले के दोषी अभी भी उन्हें सरेआम जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। अगर समय रहते कोई कारगर कार्रवाई नहीं की गई तो कोई भी बड़ी घटना घट सकती है। लोगों ने चेतावनी भी दी है कि यदि दो दिनों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो वे शांतिपूर्ण तरीके से कैंडल मार्च कर अपना विरोध जताएंगे। इससे पहले लोगों ने चंपा पार्क से उपायुक्त कार्यालय तक रैली निकाली और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने विधायक पर नशाखोरों को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया।

भाजपा खोलेगी मोर्चा

बिलासपुर —  भाजपा सदर मंडल ने आरोप लगाया है कि झूठ और लूट की राजनीति करने वाले सदर विधायक बंबर ठाकुर अपने और अपने बेटे के कारनामों पर पर्दा डालने के लिए एक और झूठ का सहारा लेकर मीडिया में लोगों को गुमराह कर रहे हैं। भाजपा सदर मंडल के अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, उपाध्यक्ष हेम राज शर्मा, केहर सिंह ठाकुर, उर्मिला कौशल, रमेश कौंडल, महामंत्री प्यारे लाल चौधरी, नंद लाल चंदेल, सचिव प्यारे सिंह, भारतभूषण, द्वेवेश चंदेल, राजू दबड़ा सहित समस्त कार्यकारिणी सदस्यों ने कहा कि सदर क्षेत्र में जंगल राज कायम हो चुका है। पुलिस प्रशासन सिर्फ गुंडों और नशे के सौदागरों को बचाने में लगा है। भाजपा ने कहा कि बंबर ठाकुर की चोरी और सीना जोरी ज्यादा दिन नहीं चलने दी जाएगी। जनता को गुंडों व नशाखोरों से बचाने के लिए भाजपा हर कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि विधायक द्वारा मीडिया के सामने अपने बेटे के डियारा सेक्टर में घटित घटना में शामिल न होने का बयान देना हास्यास्पद एवं हैरान करने वाला है।

गुस्साई कांग्रेस ने फूंका भाजपा का पुतला

बिलासपुर —  शहर के डियारा सेक्टर में हुई मारपीट की घटना के विरोध में सोमवार को कांग्रेस भी सड़कों पर उतर आई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान भाजपा तथा नशे के सौदागरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के बाद उन्होंने भाजपा और ड्रग माफिया का पुतला भी फूंका। इसके बाद  गुंडातत्त्वों और नशे के कारोबारियों को गिरफ्तार करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होंने सहायक आयुक्त राजेश धीमान के माध्यम से मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को ज्ञापन भी भेजा। नगर परिषद अध्यक्ष सोमा देवी की अगवाई में निकाली गई रैली के दौरान कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शहर के डियारा में मारपीट व पथराव की घटना के लिए भाजपा और नशे के कारोबारियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि नशे के सौदागर युवा पीढ़ी को नशे की लत लगाकर उसे बर्बाद करने पर आमादा हैं। पहले ड्रग माफिया का एक ही गिरोह था, लेकिन अब दोफाड़ हो जाने के कारण उनमें रंजिश पैदा हो गई है। गत शुक्रवार रात डियारा में नशे का अवैध व्यापार करने वालों के बीच आपसी झगड़ा हुआ। इस दौरान आपस में मारपीट करने के साथ ही उन्होंने पथराव भी किया। इससे न केवल आम लोगों को चोटें आईं, बल्कि सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा। पूर्व सांसद सुरेश चंदेल पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वह नशे और नकली दवाइयों का अवैध कारोबार करने वाले लोगों के घरों में आए दिन बैठकें करते रहते हैं। जाहिर है कि इस गोरखधंधे में संलिप्त लोगों को उनका पूरा संरक्षण व समर्थन मिल रहा है। इसके विपरीत विधायक बंबर ठाकुर ने ड्रग माफिया के खिलाफ जोरदार मुहिम चला रखी है। प्रदर्शन में पार्षद विमला, नवीन वर्मा व नईम मोहम्मद, मारकंड पंचायत प्रधान तृप्ता व बरमाणा के उपप्रधान नितिश समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App