छोटा शिमला में 40 मिनट चक्का जाम

By: Feb 14th, 2017 12:07 am

newsnewsnewsशिमला  – लंबित मांगों को लेकर आंदोलनरत दृष्टिहीनों ने सोमवार को छोटा शिमला में चक्का जाम किया। दृष्टिहीनों ने करीब 40 मिनट तक सड़क पर वाहनों को नहीं गुजरने दिया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मार्ग को वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया। दृष्टिहीन सितंबर माह से मांगों को लेकर आंदोलन पर है। 31 जनवरी से दृष्टिहीन आमरण अनशन पर हैं, मगर सरकार द्वारा उनकी मांगों के प्रति ध्यान न देने से रूष्ट दृष्टिहीनों से सोमवार को छोटा शिमला में चक्का जाम किया। चक्का जाम करने के बाद दृष्टिहीनों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आश्वासन के बाद दृष्टिहीनों ने आमरण अनशन तोड़ दिया है। दृष्टिहीनों ने चेताया है कि अगर आश्वासन के तहत उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं, तो फिर से दृष्टिहीन सड़कों पर उतरगें।

लोगों को झेलनी पड़ीं दिक्कतें

दृष्टिहीनों के चक्का जाम करने से सोमवार सुबह के समय लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ीं। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दृष्टिहीनों को सड़क से हटाया गया।

अवैध कब्जे पर नगर निगम ने की कार्रवाई

newsशिमला – नगर निगम शिमला ने सोमवार को मालरोड के समीप  अवैध निर्माण हटाया। अवैध निर्माण मालरोड में गैंदामल के समीप लोअर बाजार को जाने वाली सीढि़यों में किया गया था। जानकारों के तहत उक्त स्थल में एक व्यक्ति एंगल पर एक स्ट्रक्चर तैयार कर सामान बेच रहा था। निगम की तहबाजारी शाखा को इसकी सूचना मिलते ही तुरंत उक्त अवैध निर्माण को हटाया गया है। खबर की पुष्टि नगर निगम तहबाजारी शाखा के इंस्पेक्टर ओपी ठाकुर ने की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App