नगर परिषद के खिलाफ नारे

By: Feb 15th, 2017 12:07 am

newsकुल्लू  —  मंगलवार को सफाई कर्मचारी यूनियन सीटू ने नगर परिषद कुल्लू कार्यालय के बाहर मार्च और अप्रैल 2016 माह के बकाया वेतन को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। यूनियन ने करीब तीन घंटों तक यहां धरना प्रदर्शन किया और नगर परिषद कुल्लू के खिलाफ नारेबाजी की। सीटू के जिला महासचिव राजेश ठाकुर ने कहा कि नगर परिषद कुल्लू ने सफाई कर्मियों को दो महीने का बकाया देने में आनाकानी की है। उन्होंने धरने के दौरान कहा कि यूनियन की ओर से कई बार नगर परिषद प्रशासन को अवगत करवाया गया। यूनियन ने श्रम विभाग में भी बकाया वेतन के लिए गुहार लगाई, लेकिन उसके बाद भी नगर परिषद ने हाउस का बहाना बनाकर फिर वेतन नहीं दिया। उयूनियन ने नगर परिषद से मांग उठाई है कि जल्द सफाई कर्मियों को बकाया वेतन जारी किया जाए। यदि वेतन नहीं दिया गया तो सीटू नगर परिषद का घेराव करेगी और आंदोलन को सड़कों पर लाएगी। सफाई कर्मचारियों के प्रदर्शन में किसान मजदूरों के नेता होतम सिंह सौंखला भी मौजूद रहे।

मारपीट पर केस

कुल्लू -कुल्लू थाना में मारपीट करने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस में दर्ज करवाए मामले में मंडी निवासी रोहित कुमार ने बताया कि उनके साथ एक व्यक्ति ने मारपीट की है। एएसपी कुल्लू निश्चिंत सिंह नेगी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मनमाने दाम वसूलने से परेशान

जरी – मणिकर्ण घाटी के जरी स्थित चौहकी में दुकानदार उपभोक्ताओं से खाद्य वस्तुओं के मनमाने दाम वसूल रहे हैं। ऐसे में यहां उपभोक्ताओं को अतिरिक्त दाम चुकाने पड़ रहे हैं। बता दें कि जरी में जहां 45 रुपए किलो चीनी बिक रही है, तो चौहकी में चीनी के दाम  50 रुपए हैं। क्षेत्र की ललिता, शीतल, ठाकुर दास, संजय कुमार, सुआरू सहित अन्य उपभोक्ताओं ने बताया कि दुकानदार मनमाने दाम वसूल रहे हैं। उन्होंने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से गुहार लगाई है कि चौहकी में जो दुकानदार मनमाने दाम विभिन्न वस्तुओं के वसूल रहे हैं, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App