पहले से मार्क नहीं करता…

By: Feb 5th, 2017 12:07 am

शाहरुख खान

शाहरुख खान से बातचीत में फिल्मों की रिलीज डेट पहले से तय करने पर अपनी बात खुल कर कही है। शाहरुख का कहना है कि फिल्म की रिलीज डेट को पहले से प्लान करना अच्छी बात है, लेकिन इस मामले में उनका लॉजिक कुछ अलग है। …

पहले से  मार्क नहीं करता...ऋत्विक की फिल्म ‘काबिल’ और शाहरुख की ‘रईस’ के एक दिन रिलीज के बाद शुरू हुआ घमासान अब भी जारी है। शाहरुख खान से बातचीत में फिल्मों की रिलीज डेट पहले से तय करने पर अपनी बात खुल कर कही है। शाहरुख का कहना है कि फिल्म की रिलीज डेट को पहले से प्लान करना अच्छी बात है, लेकिन इस मामले में उनका लॉजिक कुछ अलग है। शाहरुख कहते हैं, फिल्म की रिलीज को पहले से ही प्लान कर लेना अच्छा होता है। मैं रिलीज डेट पहले से मार्क करने के पक्ष में नहीं रहता हूं। यश चोपड़ा जी हमेशा अपनी फिल्में दिवाली में रिलीज किया करते थे और उनका यह फैसला फायदे वाला साबित होता था। मुझे नहीं लगता कि किसी को भी फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले रिलीज डेट तय करनी चाहिए। मैं नहीं करता हूं। शायद इसी वजह से मुझे अपनी रिलीज डेट को लेकर परेशानी भी उठानी पड़ती है।

फिल्म को कब रिलीज किया जाए?

‘रईस’ की रिलीज डेट को कई बार आगे बढ़ाने की वजह बताते हुए शाहरुख ने कहा, मेरा लॉजिक है कि पहले फिल्म बनाई जाए उसके बाद ही रिलीज डेट की घोषणा की जाए क्योंकि फिल्म बनने के दौरान और पोस्ट प्रोडक्शन के समय कुछ भी गलत हो सकता है। जैसे मेरे साथ हुआ और ‘रईस’ की शूटिंग के दौरान मेरे पैर में चोट लग गई और रिलीज डेट को एक साल तक कई बार आगे बढ़ाना पड़ा। इसलिए हड़बड़ी में कूद कर पहले से रिलीज डेट तय नहीं करना चाहिए।

इम्तियाज अली की फिल्म के बारे में क्या कहेंगे?

इम्तियाज अली की फिल्म की रिलीज डेट और फिल्म के टाइटल के बारे में बात करते हुए शाहरुख कहते हैं, अब देखिए न मैंने अभी तक इम्तियाज अली की फिल्म का टाइटल तक नहीं फाइनल किया है। इस समय फिल्म की सिर्फ चार दिन की शूटिंग बाकी है रिलीज डेट हमने अभी तक तय नहीं की है। मुझे किसी ने बताया कि इस साल 15 अगस्त की डेट अभी तक खाली है, तो मैंने अपनी टीम को कहा है कि 15 अगस्त के समय रिलीज के लिए तैयार रहें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App